scriptपढऩे वाले के लिए स्कूल छोटा बड़ा नहीं होता-राव | School is not big or small for the student - Rao | Patrika News
बैंगलोर

पढऩे वाले के लिए स्कूल छोटा बड़ा नहीं होता-राव

केएसआरएसएस के सेवा कार्य का समापन

बैंगलोरJun 23, 2021 / 09:31 pm

Yogesh Sharma

पढऩे वाले के लिए स्कूल छोटा बड़ा नहीं होता-राव

पढऩे वाले के लिए स्कूल छोटा बड़ा नहीं होता-राव

बेंगलूरु. कर्नाटक स्टेट राजस्थान समाज सेवक (केएसआरएसएस) की ओर से बुधवार को जयप्रकाश नगर के सारक्की स्थित कर्नाटक पब्लिक स्कूल में अध्ययनरत १५० जरूरतमंद विद्यार्थियों के परिवारों को राशन सामग्री के किट वितरित किए गए। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (रेलवे) भास्कर राव, रेलवे पुलिस अधीक्षक बेंगलूरु श्रीगौरी डीआर., रेलवे सुरक्षा बल की वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त देवस्मिता चट्टोपाध्याय, भारतीय रेल लेखा सेवा के वरिष्ठ अधिकारी मुकेश जैन, सहायक पुलिस आयुक्त अशोक, एफकेसीसीआई के निदेशक किरण उपस्थित थे।

इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए एडीजीपी भास्कर राव ने कहा कि जीवन में कभी फेल भी हो जाओ तो निराश मत होना। जो एक बार फेल होता है। उसी को लक्ष्य दिखता है। उन्होंने कहा कि यहां मौजूद रेलवे पुलिस अधीक्षक श्रीगौरी भी सरकारी स्कूल में पढऩे के बावजूद भारतीय पुलिस सेवा की वरिष्ठ अधिकारी हैं। उनके अधीन हजारों जवान काम करते हैं। पढऩे वाले के लिए स्कूल कोई भी छोटा या बड़ा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि आज मैं स्वयं आपसे मिलने व आपको मोटिवेट करने के लिए यहां आया हूं। मैं चाहता हूं कि आप में से भी कोई बच्चा पढ़ लिखकर समाज व देश का नाम करे। उन्होंने राजस्थानी समाज की प्रसंशा करते हुए कहा कि आज हम सब इनके कारण ही यहां एकत्र हुए हैं। राजस्थानी समाज हजारों किलोमीटर दूर कर्नाटक में जहां व्यापार कर रहा है। वहीं समाज सेवा में भी अग्रणी है। हमें भी पढ़ लिख कर इन जैसा बनने का प्रयास करना चाहिए। ताकि हम भी बड़े होकर इन जैसी समाज सेवा कर सकेें।
पुलिस अधीक्षक श्रीगौरी ने कहा कि पढ़ाई के लिए कोई उम्र का बंधन नहीं होता है। पढ़ाई करके हमें व अपने समाज को आगे बढ़ाना चाहिए। सरकारी स्कूल में पढक़र मैंने भी मुकाम पाया है। वहीं रेलवे की वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त देवस्मिता चट्टोपाध्याय ने भी बच्चों को अच्छा बनने की प्रेरणा दी। भारतीय रेल लेखा सेवा के वरिष्ठ अधिकारी मुकेश जैन ने कहा कि मैं भी राजस्थान समाज से हूं और कर्नाटक में सेवा कर रहा हूं। इस अवसर पर केएसआएसएस के सह कोषाध्यक्ष हरीश पोरवाल ने स्वागत भाषण दिया।
केएसआरएसएस के सचिव सज्जनराज लुंकड़ व सहसचिव शिव शर्मा ने कहा कि गत करीब दो माह से चल रहा सेवा का कार्य बुधवार को राशन किट वितरण के साथ सम्पन्न हो गया। गत दो माह के दौरान संगठन ने पुलिस कर्मियों को इलेक्ट्रिक केटली, होमगार्ड व कुलियों को राशन किट, अनाथ आश्रमों में राशन किट, बुधवार को अंतिम दिन सारक्की स्थित स्कूल में पढऩे वाले जरूरतमंद बच्चों के परिवारों को राशन किट वितरित किए हैं। शर्मा ने बताया कि जब भी किसी को सेवा की जरूरत पड़ेगी हमारा संगठन सदैव तैयार रहेगा। इस अवसर पर सह सचिव रणजीत धोका व किशोर चोपड़ा, निरीक्षक शिवकुमार व सुधाकर, उपनिरीक्षक भारती आदि उपस्थित थे। संचालन उप प्रधानाध्यापक प्रकाश ने किया।
पढऩे वाले के लिए स्कूल छोटा बड़ा नहीं होता-राव

Home / Bangalore / पढऩे वाले के लिए स्कूल छोटा बड़ा नहीं होता-राव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो