scriptआराधना से पवित्र होता है तीर्थ : रमेश मुथा | Shrine is sacred from worship: Ramesh Mutha | Patrika News
बैंगलोर

आराधना से पवित्र होता है तीर्थ : रमेश मुथा

नाकोड़ा पाश्र्वनाथ जैन तीर्थ धाम मेवानगर बाड़मेर के नव निर्वाचित अध्यक्ष रमेश मुथा के बेंगलूरु आगमन पर शनिवार को वीवीपुरम स्थित सीमंधर शान्तिसूरि जैन मंदिर के प्रवचन मंडप में जालोर जिले के अनेक प्रवासी संघ संस्थाओं की ओर से सम्मान किया गया।

बैंगलोरSep 16, 2018 / 04:35 am

शंकर शर्मा

आराधना से पवित्र होता है तीर्थ : रमेश मुथा

आराधना से पवित्र होता है तीर्थ : रमेश मुथा

बेंगलूरु. नाकोड़ा पाश्र्वनाथ जैन तीर्थ धाम मेवानगर बाड़मेर के नव निर्वाचित अध्यक्ष रमेश मुथा के बेंगलूरु आगमन पर शनिवार को वीवीपुरम स्थित सीमंधर शान्तिसूरि जैन मंदिर के प्रवचन मंडप में जालोर जिले के अनेक प्रवासी संघ संस्थाओं की ओर से सम्मान किया गया।


शुभारंभ में आदर्श शिक्षण संघ के अध्यक्ष के.के. भंसाली ने आगंतुकों का स्वागत के साथ मुथा को अध्यक्ष बनाने में सहयोगी रहे प्रवासी जैन संघ संस्थाओं का आभार व्यक्त किया। संचालनकर्ता मीठालाल पावेचा ने मुथा का जीवन परिचय देते हुए उनके द्वारा किए जा रहे जिनशासन, जीवदया, सामाजिक एवं मानवसेवा के कार्यों की जानकारी दी।


नंदीश्वर द्वीप जैन तीर्थ जालोर के अध्यक्ष भंवरलाल खिंवेसरा ने कहा कि जालोर क्षेत्र से लगभग ६० वर्ष के इतिहास में नाकोड़ा तीर्थ के पहले अध्यक्ष बनकर मुथा ने जालोर का गौरव बढ़ाया है। मुथा का शॉल, माला, साफा एवं श्रीफल भेंट कर सम्मान किया गया। जीतमल दांतेवाडिय़ा ने मांडवला गांव की ओर से बधाई दी।

मुथा ने कहा कि देव धर्म एवं गुरु की कृपा से उन्हें यह पद प्राप्त हुआ। वे समाज के सहयोग से तीर्थ की अखण्डता व पवित्रता को बनाए रखते हुए गरिमा को अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर रमेशकुमार हरण, धीरजकुमार भंडारी, शान्तिलाल गादिया, दिनेशकुमार सोनगरा, अशोक गजानन, शान्तिलाल सहित अनेक गणमान्य मौजूद रहे।


मांडवला जैन प्रवासी संघ, तलसर प्रवासी जैन संघ, भीनमाल जैन संघ, आहोर जैन संघ, दियावट जैन संघ, बागोड़ा मोरसीम धुमडिय़ा जैन संघ, जालोर जैन समाज, ढंढ़ार जैन संघ, सांचौर जैन संघ, बीबीयूएल जैन विद्यालय, आदर्श शिक्षण संघ, जीतो, तवाव जैन संघ, तखतगढ़ जैन संघ सहित अनेक संघ संस्थाओं की ओर से मुथा का सम्मान किया गया।

जोधपुर ऐसोसिएशन ने किया बहुमान
बेंगलूरु. तीर्थ नाकोड़ा ट्रस्ट के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रमेश मुथा का शनिवार को बेंगलूरु आगमन पर जोधपुर एसोसिएशन बेंगलूरु द्वारा शॉल, माला, स्मृतिचिह्न से सम्मान किया गया। एसोसिएशन के संरक्षक धीरेन्द्र कुमार ने एसोसिएशन की गतिविधियों की जानकारी दी। मुथा ने कहा कि नाकोड़ा तीर्थ को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए हर कोशिश की जाएगी। इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष लक्ष्मीचंद भंडारी, मंत्री कैलाश भंसाली, देवेन्द्र कोठारी, अशोक व्यास, सज्जनराज मेहता सहित कई गणमान्य उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो