scriptसेलटैक्स टीम ने की कार्रवाई, मोबाइल दुकानें हुई बंद | CellTax team's action, mobile shops closed | Patrika News
बैंगलोर

सेलटैक्स टीम ने की कार्रवाई, मोबाइल दुकानें हुई बंद

दौसा. शहर में एक मोबाइल दुकान संचालक को ग्राहक को मोबाइल का फर्जी बिल थमाना भारी पड़ गया। उपभोक्ता की शिकायत पर गुरुवार को बिक्री एवं वाणिज्यकर विभाग की टीम दुकान पर पहुंच गई और दुकान के मोबाइल व कागजातों की जांच की।

बैंगलोरMay 25, 2017 / 09:23 pm

gaurav khandelwal

दौसा. शहर में एक मोबाइल दुकान संचालक को ग्राहक को मोबाइल का फर्जी बिल थमाना भारी पड़ गया। उपभोक्ता की शिकायत पर गुरुवार को बिक्री एवं वाणिज्यकर विभाग की टीम दुकान पर पहुंच गई और दुकान के मोबाइल व कागजातों की जांच की। यह कार्रवाई लालसोट रोड स्थित चायना मार्केट में हुई। विभाग की इस कार्रवाई से अन्य दुकानदारों में हड़कम्प मच गया और वे दुकान बंद कर भाग छूटे।
विभाग के सहायक वाणिज्य कर अधिकारी हिन्दूसिंह ने बताया कि एक उपभोक्ता ने शिकायत की थी कि उसने सीएम टावर में एक मोबाइल प्वाइंट से एक मोबाइल खरीदा था। कुछ दिनों बाद मोबाइल में खराबी आ गई। वह उस मोबाइल को लेकर दुकान पर आया तो दुकान संचालक ने उसको मोबाइल सर्विस सेंटर पर दिखाने की बात कही।
 उपभोक्ता जब मोबाइल को लेकर सर्विस सेंटर पर गया तो उससे बिल मांगा। उपभोक्ता ने जब बिल दिखाया तो सर्विस सेंटर संचालक ने यह कहते हुए मोबाइल की मरम्मत करने से मना कर दिया कि बिल फर्जी है। उपभोक्ता जब वापस मोबाइल व बिल को लेकर दुकान पर आया तो वहां पर उसको संतुष्टी पूर्वक जवाब नहीं दिया गया।
 इस पर उपभोक्ता ने वाणिज्यकर विभाग में शिकायत कर दी। विभागीय अधिकारियों ने दुकान पर पहुंच कर सभी मोबाइलों के कागजात देखे, बिलों के टिन नम्बर आदि देखे। एसीटीओ ने बताया कि फिलहाल जांच चल रही है। देर शाम तक कार्रवाई जारी रही।

Home / Bangalore / सेलटैक्स टीम ने की कार्रवाई, मोबाइल दुकानें हुई बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो