scriptबेंगलूरु मेट्रो में निकला धुआं, बाल बाल बचे सैकड़ों मुसाफिर | Smoke came out in Bengaluru Metro | Patrika News
बैंगलोर

बेंगलूरु मेट्रो में निकला धुआं, बाल बाल बचे सैकड़ों मुसाफिर

Smoke came out in Bengaluru Metro, hundreds of passengers survived
मेट्रो ट्रेन के कोच से धुआं निकलने से यात्रियों में हडक़ंप मच गया
 

बैंगलोरOct 20, 2019 / 12:50 am

Priyadarshan Sharma

बेंगलूरु मेट्रो में निकला धुआं, बाल बाल बचे सैकड़ों मुसाफिर

bangalore metro

बेंगलूरु. नम्मा मेट्रो की पर्पल लाइन पर शनिवार शाम को बैयप्पनहल्ली की ओर जा रही एक मेट्रो ट्रेन के कोच से धुआं निकलने से यात्रियों में हडक़ंप मच गया। हालांकि समय रहते कोच से सभी मुसाफिरों को स्वामी विवेकांनद स्टेशन उतार लिया गया और प्रभावित मेट्रो को जांच के लिए डिपो भेजा गया।
बेंगलूरु मेट्रो रेल निगम लिमिटेड (बीएमआरसीएल) के प्रबंध निदेशक अजय सेठ ने कहा कि जिस मेट्रो ट्रेन से धुआं निकला वह छह कोचों वाली मेट्रो थी। इसमें लगे एक पुराने कोच के बैटरी से धुआं निकला था। इसके कारणों की जांच की जा रही है। मेट्रो जब इंदिरा नगर से शाम ५.०६ बजे खुली तब उससे धुआं निकलता दिखाई दिया। बाद में ५.१५ बजे स्वामी विवेकानंद रोड स्टेशन पहुंचने पर ट्रेन को खाली कराया गया। इस वजह से दो अन्य मेट्रो टे्रनों का परिचालन १० मिनट विलंब से हुआ।
बेंगलूरु मेट्रो रेल कर्मचारी यूनियन के उपाध्यक्ष सूर्य नारायण मूर्ति ने आरोप लगाया कि रखरखाव खामियों के कारण बैटरी से धुआं निकला। उन्होंने कहा कि हाइ वोल्टेज की वजह से बैटरी का तापमान अधिकतम स्तर पर पहुंचा होगा और वह जलने लगी होगी। उन्होंने रखरखाव कार्यों में सुधार की मांग की।
https://twitter.com/cpronammametro?ref_src=twsrc%5Etfw
कई मुसाफिरों ने ट्वीट कर पूरे वाकये का वीडियो डाला और अपनी परेशानियां साझा की। यात्रियों ने बीएमआरसीएल से मेट्रो रखरखाव को सुधारने और सेवा गुणवत्ता में सुधार की मांग की। यात्रियों ने इसे सुरक्षा के साथ बड़ा खिलवाड़ करार दिया।

Home / Bangalore / बेंगलूरु मेट्रो में निकला धुआं, बाल बाल बचे सैकड़ों मुसाफिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो