scriptमहापौर ने दी चेतावनी, संपत्ति कर भुगतान नहीं करने पर अब होगी ये कार्यवाही | Strict action to be taken against tax thieves said Bangalore Mayor | Patrika News
बैंगलोर

महापौर ने दी चेतावनी, संपत्ति कर भुगतान नहीं करने पर अब होगी ये कार्यवाही

इस बार बहुत कम कर संग्रहति हुआा है

बैंगलोरDec 13, 2019 / 05:24 pm

Saurabh Tiwari

महापौर ने दी चेतावनी, संपत्ति कर भुगतान नहीं करने पर अब होगी ये कार्यवाही

महापौर ने दी चेतावनी, संपत्ति कर भुगतान नहीं करने पर अब होगी ये कार्यवाही

बेंगलूरु. महापौर एम. गौतम कुमार ने कहा कि संपत्ति कर भुगतान नहीं करने वालों के खिलाफ संबंधित पुलिस थानों में प्राथमिकी दर्ज होगी। उन्होंने गुरुवार को महादेवपुर क्षेत्र के कार्यालय में क्षेत्र में संग्रहित संपत्ति कर और अन्य विषयों की जानकारी प्राप्त करने के बाद राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिया कि महादेवपुर क्षेत्र में सबसे ज्यादा संपत्ति कर संग्रहित होता है। फिर भी इस बार बहुत कम कर संग्रहति हुआा है। इससे लगता है कि राजस्व अधिकारी सही तरीके से कर संग्रहित नहीं कर रहे है।
उन्होंने कहा कि संग्रहण के लिए एक समग्र योजना तैयार कर हर वार्ड का दौरा करके कर संग्रहण करना होगा। सप्ताह में दो बार सहायक राजस्व अधिाकरियों के साथ बैठक करनी होगी। उन्होंने कहा कि संपत्ति कर भुगतान नहीं करने वालों को नोटिस जारी की जानी चाहिए। साथ ही कर भुगतान नहीं करने वालों के खिलाफ पुलिस थानो में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। इस सिलसिले मेंं पुलिस आयुक्त भास्कर राव से चर्चा की जाएगी। उन्होंने संयुक्त आयुक्त को निर्देश दिया कि एक ही जगह पर तीन सालों से कार्यरत राजस्व अधिकारियों का तबादला किया जाए। इस दौरान सत्तारूढ़़ दल के नेता मुनीन्द्र कुमार, विशेष आयुक्त बसवराज, संयुक्त आयुक्त वेंकटचलापति और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो