scriptमॉस्को में फंसे विद्यार्थियों की भारतीय दूतावास से अपील | Students in Moscow seeks special flight to return Karnataka | Patrika News
बैंगलोर

मॉस्को में फंसे विद्यार्थियों की भारतीय दूतावास से अपील

बेंगलूरु तक विशेष उड़ान की मांग

बैंगलोरJul 01, 2020 / 07:49 pm

Sanjay Kulkarni

मॉस्को में फंसे विद्यार्थियों की भारतीय दूतावास से अपील

मॉस्को में फंसे विद्यार्थियों की भारतीय दूतावास से अपील

यादगिर. रूस के मॉस्को शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण से चिंतित चिकित्सा शिक्षा कॉलेज में अध्ययन कर रहे कर्नाटक के 41 विद्यार्थियों ने भारतीय दूतावास के साथ संपर्क कर कर्नाटक लौटने के लिए विमान भेजने की मांग की है। इन विद्यार्थियों ने भारतीय दूतावास को भेजे विडियो संदेश में यह अपील की है।
इन विद्यार्थियों का कहना है कि हाल में केंद्र सरकार की ओर से वंदे भारत मिशन के लिए विशेष उड़ानों की व्यवस्था की गई थी लेकिन इसमें अधिकतर लोग दिल्ली तथा अन्य राजों के थे। कर्नाटक के निवासियों को सीट नहीं मिलने के कारण विद्यार्थी मॉस्को शहर में अभी भी फंसे हुए हंै।
इन विद्यार्थियों ने मास्को से बेंगलूरु के लिए विशेष विमान सेवा की मांग की है। इन विद्यार्थियों में कर्नाटक के बेंगलूरु, चित्रदुर्ग, तुमकूरु, मंड्या, हुब्बली, गदग, दावणगेरे यादगिर तथा रायचूर जिले के विद्यार्थी शामिल हैं।इस बीच बेंगलूरु दक्षिण क्षेत्र के सांसद तेजस्वी सूर्र्य ने विदेश मंत्री को लिखे पत्र में मॉस्को शहर में फंसे इन विद्यार्थियों को बेंगलूरु लाने की व्यवस्था करने की अपील की है। राज्यसभा सदस्य जीसी चंद्रशेखर ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा विदेश मंत्री जयशंकर को पत्र लिखकर कर्नाटक के विद्यार्थियों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने की मांग की है।

Home / Bangalore / मॉस्को में फंसे विद्यार्थियों की भारतीय दूतावास से अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो