scriptधारवाड़ लोकसभा क्षेत्र में सूसी ने खड़ा किया प्रत्याशी | Susie raised candidate in Dharwad Lok Sabha constituency | Patrika News
बैंगलोर

धारवाड़ लोकसभा क्षेत्र में सूसी ने खड़ा किया प्रत्याशी

वामपंथी दल सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (सूसी) की ओर से धारवाड़ लोकसभा क्षेत्र से गंगाधर बडिगेर को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया गया है।

बैंगलोरMar 27, 2019 / 02:30 am

शंकर शर्मा

धारवाड़ लोकसभा क्षेत्र में सूसी ने खड़ा किया प्रत्याशी

धारवाड़ लोकसभा क्षेत्र में सूसी ने खड़ा किया प्रत्याशी

हुब्बल्ली. वामपंथी दल सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (सूसी) की ओर से धारवाड़ लोकसभा क्षेत्र से गंगाधर बडिगेर को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया गया है। सूसी ने राज्य में सात लोकसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।शहर के पत्रकार भवन में मंगलवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (सूसी) की प्रदेश समिति के सदस्य रामांजनप्पा अल्दल्ली ने कहा कि देश में नई शैली की प्रशासन व्यवस्था लागू करने के साथ लोकहित प्रशासन को लागू करने के उपलक्ष्य में राज्य के सात स्थानों पर पार्टी चुनाव लड़ रही है।

बेंगलूरु ग्रामीण, दावणगेरे, बल्लारी, रायचूर-यादगिर, मैसूर,-मंड्या, कलबुर्गी तथा धारवाड़ में उम्मीदवार उतारे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार का पांच वर्ष का कार्यकाल पूरी तरह जनविरोधी रहा है। चुनाव नजदीक आते ही पूंजीवादी राजनीतिक पार्टियों की गतिविधियां तेज हो गई हैं।

दलबदलू, गठबंधन का गठन, आपसी निंदा, एक दूसरे की खिंचाई जोरों से चल रही है। देश की जनता से अच्छे दिन का वादा कर सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सरकार ने कार्पोरेट तथा पूंजीवादियों के एजेंट की तरह बर्ताव किया है। हर वर्ष दो करोड़ रोजगार सृजन नहीं किया। नोटबंदी तथा जीएसटी ने उद्यमियों, व्यापारियों की कमर तोड़ दी है। इससे कईयों ने रोजगार खोया। देश में चालीस वर्ष में सबसे ज्यादा बेरोजगार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरकार में पेश आई है। बैंकों का एनपीए 10.25 प्रतिशत हो गया है।

बैंक दिवालिया हो गए। उद्यमी बैंकों से ऋण लेकर भाग गए। देश में महंगाई आसमान छू रही है। केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल हुई है। इसके चलते केन्द्र सरकार आए दिन कोई ना कोई नया जुमला व नया नारा देकर लोगों को गुमराह कर रही है। केंद्र सरकार के सरकारी आंकड़े एक तथ्य बताते हैं तो प्रधानमंत्री का बयान अलग होता है, और मंत्रियों का अलग इनमें कोई तालमेल नहीं है। जनता को गुमराह कर रहे हैं।

देश में जाति-धर्म जैसे भावनात्मक मुद्दों को आगे रखकर भाजपा चुनाव लड़ रही है। इनके पास कोई योजना नहीं है। भुवना, शरणबसव, लक्ष्मण जग्गण्णवर, गंगाधर बडिगेर आदि उपस्थित थे।

Home / Bangalore / धारवाड़ लोकसभा क्षेत्र में सूसी ने खड़ा किया प्रत्याशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो