scriptTension due to another stabbing incident in Shivamogga | शिवमोग्गा में छुरेबाजी की एक और घटना से तनाव, पहले मामले में 4 पकड़े | Patrika News

शिवमोग्गा में छुरेबाजी की एक और घटना से तनाव, पहले मामले में 4 पकड़े

locationबैंगलोरPublished: Aug 17, 2022 08:28:53 am

Submitted by:

Nikhil Kumar

- बंद रहे शिक्षण संस्थान, एडीजीपी कर रहे कैंप

शिवमोग्गा में छुरेबाजी की एक और घटना से तनाव, पहले मामले में 4 पकड़े
शिवमोग्गा में छुरेबाजी की एक और घटना से तनाव, पहले मामले में 4 पकड़े

शिवमोग्गा. Veer Savarkar and Tipu Sultan की फोटो को लेकर उपजे विवाद के बाद मंगलवार को शहर में शांति रही। पुलिस ने सोमवार को हुई छुरेबाजी की एक घटना के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस बीच, मंगलवार को भद्रावती में छुरेबाजी की एक और घटना हुई। आरोपी और पीडि़त के अलग-अलग समुदायों से होने के कारण भद्रावती में तनाव की स्थिति बन गई। हालांकि, पुलिस ने कहा कि भ्रदावती की घटना का शिवमोग्गा प्रकरण से कोई संबंध नहीं है। शिवमोग्गा में सोमवार को तनाव के बाद तीन दिन के लिए धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गई थी। मंगलवार को शिक्षण संस्थानों में अवकाश रहा। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आलोक कुमार शिवमोग्गा में कैंप कर रहे हैं। गृह मंत्री अरगा ज्ञानेंद्र ने लोगों से जिले में शांति बनाए रखने की अपील की है। एडीजीपी ने आरोपियों के खिलाफ गुंडा एक्ट लगाने और संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की चेतावनी दी।

कटआउट विवाद के बाद हुआ था हमला
ADGP Alok Kumar ने कहा कि Shivamogga and Bhadravati में शांति है और एहतियाती तौर पर अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है। उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि एक युवक प्रेम सिंह (20) पर जानलेवा हमले के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। राजस्थान का मूल निवासी प्रेम बड़े भाई के साथ रहता है। प्रेम सिंह कपड़े की दुकान में काम करता है। उसके माता-पिता को घटना की जानकारी दी गई है, वे अगले दो दिनों में शिवमोग्गा आएंगे। सोमवार को शहर के अमीर अहमद सर्कल पर सावरकर के फोटो वाले कटआउट को हटाने को लेकर हुए विवाद के बाद प्रेम सिंह को अज्ञात अपराधियों ने छुरा घोंप दिया था। उन्होंने कहा कि कटआउट को लेकर हुए विवाद के समय आरोपी जबीउल्लाह भी मौक पर था। इस बीच, गृह मंत्री अरगा ज्ञानेंद्र और प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष बीआई विजयेंद्र ने मेग्गान सरकारी अस्पताल का दौरा कर घायल प्रेम सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

पैर में गोली मारकर किया गिरफ्तार
पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी मोहम्मद जबी उर्फ जबीउल्लाह (30) को पैर में गोली मारकर गिरफ्तार किया। मंगलवार सुबह एनटी रोड के एक क्षतिग्रस्त मकान में आरोपी के होने की जानकारी मिलने पर पुलिस दस्ता उसे गिरफ्तार करने पहुंचा था। पुलिस ने उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। लेकिन, उसने पुलिस वालों पर चाकू से हमला कर फरार होने का प्रयास किया। पुलिस ने उसके पैर में गोली मारकर उसे गिरफ्तार किया। घायल आरोपी को मेग्गान अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी गिरफ्तारी के साथ ही आरोपियोंं की संख्या चार हो गई।

बजरंग दल कार्यकर्ता पर हमला, भद्रावती में तनाव
निषेधाज्ञा के बावजूद मंगलवार सुबह भद्रावती में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता पर हमले के बाद भद्रावती में भी तनाव बढ़ गया।

भद्रावती के नेहरु ले-आउट में बजरंग दल कार्यकर्ता सुनील कुमार (30) पर चाकू से हमले का प्रयास किया गया। हालांकि, वह बाल बाल बच गया। चेहरे पर चोटें आने के कारण उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार मुबारक समेत तीन आरोपियों नेेे सुनील पर हमला किया। किसी मसले को लेकर मुबारक और सुनील के बीच झगड़ा हुआ था। हमले की वजह पुरानी दुश्मनी बताई गई है।

पुलिस ने किया रूट मार्च
एडीजीपी आलोक कुमार ने कहा कि शिवमोग्गा और भद्रावती के विभिन्न क्षत्रों में कर्नाटक राज्य पुलिस आरक्षी बल (केएसआरपी) और जिला शस्त्र आरक्षी बल (डीएआर) के साथ पुलिस के जवानों ने रूट मार्च किया। लोगों को किसी अफवाहों पर विश्वास नहीं करने और भड़काऊ भाषण, बयान या नारे लगाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

तुमकूरु में फाड़ा पोस्टर
शिवमोग्गा में तनाव के बीच सोमवार रात शरारती तत्वों ने तुमकूरु में कई जगहों पर लगे सावरकर के फोटो वाले पोस्टर फाड़ दिए। मंगलवार को आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.