scriptखेलने के जोश व जीतने के जज्बे के साथ हुआ जीतो के खेल ‘महाकुंभ’ का आगाज | Patrika News
बैंगलोर

खेलने के जोश व जीतने के जज्बे के साथ हुआ जीतो के खेल ‘महाकुंभ’ का आगाज

जीतो स्पोर्ट्स नेशनल गेम्स का आयोजन

बैंगलोरMay 24, 2024 / 01:29 pm

Santosh kumar Pandey

JITO

बेंगलूरु. देशभर से आए जैन समाज के खिलाडि़यों का उत्साह चरम पर था। जोश से लबालब युवा आयोजन का हिस्सा बनकर स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे थे और कुछ कर दिखाने, जीत का परचम बुलंद करने के लिए बेताब थे। अवसर था जीतो चैप्टर बेंगलूरु नॉर्थ एवं केकेजी जोन के तत्वावधान में आयोजित जीतो स्पोर्ट्स नेशनल गेम्स 2024 का। यलहंका स्थित पादुकोण द्रविड़ सेंटर फॉर स्पोटर्स एक्सीलेंस में उद्घाटन समारोह में पहुंचे खिलाडि़यों का जोरदार स्वागत हुआ।
जीतो अपेक्स के पदाधिकारी इस बड़े पैमाने पर आयोजित होने वाले खेल को लेकर बेहद खुश दिखाई दिए और हर टीम का गर्मजोशी से स्वागत हुआ। जीतो अपेक्स के चेयरमैन सुखराज नाहर ने सभी सदस्यों के कार्यशैली की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह हम सभी के लिए बहुत सौभाग्य की बात है कि सभी जीतो के लिए कदम से कदम बढ़ाकर कार्य कर रहे हैं। आयोजन को लेकर सभी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को स्वस्थ प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं दी। जीतो अपेक्स अध्यक्ष कांतिलाल ओसवाल ने कहा कि एक ऐसा सशक्त मंच मिला है, जहां आपकी प्रतिभा की उजागर होने का मौका मिलेगा। श्रमण आरोग्यम के चेयरमैन विनोद दुगड़ ने खेल का आनंद लेने और मौज-मस्ती के साथ खेलने की प्रेरणा दी।
खेल में भाग लेना ही बड़ी बातबेंगलूरु जीतो के संस्थापक तेजराज गुलेच्छा ने कहा कि हार या जीत मायने नहीं रखती। खेल में भाग लेना ही बड़ी बात है। बेंगलूरु चैप्टर सदा सबके लिए प्रेरणा रहा है और अपने हर कार्य से नंबर वन रहा है और रहेगा। जीतो अपेक्स स्पोर्ट्स संयोजक विक्रम जैन, विशाल चण्डालिया, विक्की ओसवाल एवं विजय गोलचा ने कहा कि खेलो इंडिया के माध्यम से बच्चों एवं युवाओं को खेलने के लिए प्रेरणा मिलेगी। बच्चे खेलेंगे तो स्वस्थ रहेंगे और अच्छा पढ़ेगें तथा देश की सेवा करेंगे। हमारा मुख्य ध्येय हमारा सपना-ओलम्पिक्स में मेडल हो अपना है। यह सपना साकार इन खिलाड़ियों के माध्यम से होगा।
नेशनल स्पोर्ट्स संयोजक राजेश मेहता ने प्रायोजकों का स्वागत किया एवं सभी का स्मृति चिन्ह से अभिनंदन किया गया। स्पोर्ट्स संयोजक ने नेशनल स्पोर्ट्स में टेबल टेनिस, बैडमिंटन, एथलेटिक्स, चेस, लॉन टेनिस, स्विमिंग आदि मिलाकर छह खेल प्रतियोगिता में 7 जोन के 40 से अधिक चैप्टर, लगभग 450 से अधिक खिलाड़ियों का मार्च पास्ट करवाया। महामंत्री सुधीर गादिया एवं सिद्धार्थ पटवा ने संचालन करते हुए खिलाड़ियों के चयन पर प्रकाश डाला।आयोजन टीम में विक्की ओसवाल, संजय सिसोदिया, राजेश एस मुथा, सुधीर गादिया, विजय सिंघवी, विमलेश भंडारी, सिद्धार्थ पटवा, राजन जैन, बिंदु एम. रायसोनी एवं खेल आयोजन की टीम में सिद्धार्थ बोहरा, अमित मेहता, नितेश गांधी, अरुण भंसाली, शेखर चाणोदिया, अरविंद तपरावत, टीना खांटेड़, अक्षय दक, महावीर जैन, आशीष तपरावत शामिल हैं। भोजन, हेल्थ एंड वेलनेस समिति में अशोक भंडारी, राजकुमार सोलंकी, महेंद्र सोलंकी, मिश्रीमल कटारिया उपस्थित थे। तिरंगे को सलामी देते हुए सभी ने राष्ट्रगान के साथ खेल का उद्घाटन किया। खेल संयोजक विमलेश भंडारी ने व्यवस्था का कार्यभार सम्भाला।
सुबह से ही जुटने लगे खिलाड़ीसुबह से ही खिलाड़ियों का आगमन शुरू हुआ। माहौल में चारु सेमवाल -बॉलीवुड सिंगर और इंडियन आइडल फाइनलिस्ट ने सुमधुर गीत-संगीत के जरिए खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। संचालन प्रियंका लाल ने किया। धन्यवाद लेडीज विंग अध्यक्ष बिन्दु रायसोनी ने दिया।
दो दिन चलने वाले नेशनल गेम्स में टेबल टेनिस, बैडमिंटन, एथलेटिक्स, चेस, लॉन टेनिस, स्विमिंग आदि मिलाकर छह खेल प्रतियोगिता में 7 जोन के 40 से अधिक चैप्टरों के लगभग 450 से अधिक खिलाड़ियों के बीच 1100 से अधिक खेल एवं प्रतियोगिता होगी।

Hindi News/ Bangalore / खेलने के जोश व जीतने के जज्बे के साथ हुआ जीतो के खेल ‘महाकुंभ’ का आगाज

ट्रेंडिंग वीडियो