scriptउडुपी-चिकमगलूर से मध्वराज के लडऩे की संभावना | The possibility of fighting Madhavraj from Udupi-Chikmagalur | Patrika News
बैंगलोर

उडुपी-चिकमगलूर से मध्वराज के लडऩे की संभावना

स्थानीय नेताओं, कार्यकर्ताओं की नाराजगी एवं जनाधार के मद्देनजर गंठबंधन में उडुपी-चिकमगलूर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस नेता को टिकट मिलने की संभावना है।

बैंगलोरMar 20, 2019 / 02:14 am

शंकर शर्मा

उडुपी-चिकमगलूर से मध्वराज के लडऩे की संभावना

उडुपी-चिकमगलूर से मध्वराज के लडऩे की संभावना

उडुपी. स्थानीय नेताओं, कार्यकर्ताओं की नाराजगी एवं जनाधार के मद्देनजर गंठबंधन में उडुपी-चिकमगलूर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस नेता को टिकट मिलने की संभावना है। घटक दलों में सीट बंटवारे के बाद यह क्षेत्र जनता दल-एस को मिला है।

सीट बंटवारे के बाद से ही स्थानीय नेता, कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं। कई जगह प्रदर्शन भी किए गए। इस नाराजगी को कम करने के लिए इस क्षेत्र से जद-एस के प्रत्याशी (संभावित) केएल भोजेगौड़ा के बदले पूर्व मंत्री कांग्रेस के नेता प्रमोद मध्वराज को गठबंधन का प्रत्याशी बनाए जाने की रणनीति पर विमर्श किया जा रहा है।

कुमारस्वामी ने दिए संकेत
हाल ही में शृंगेरी शारदा देवी के मंदिर में पुत्र निखिल गौड़ा के साथ पूजा करने आए मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने इस क्षेत्र में प्रत्याशी बदले जाने का संकेत दिया था। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री प्रमोद मध्वराज तथा स्थानीय कांग्रेस नेताओं से बातचीत कर यहां के प्रत्याशी के बदलाव का अंतिम फैसला किया जाएगा। प्रमोद मध्वराज जद-एस के चुनाव चिह्न पर यहां से चुनाव लडेंग़े।

इस बीच क्षेत्र से मौजूदा सांसद शोभा करंदलाजे ने इस फैसले पर व्यंग्य करते हुए कहा है कि इंदिरा गांधी का राजनीतिक पुनर्वास करने वाले इस क्षेत्र को कांग्रेस ने जद-एस को तोहफे में दिया है। इससे यह साबित होता है कि इस क्षेत्र में जद-एस के पास कोई कद्दावर प्रत्याशी नहीं है।

शोभा का विरोध
उधर, भाजपा की प्रदेश महासचिव शोभा करंदलाजे को इस क्षेत्र में फिर से प्रत्याशी नहीं बनाने को लेकर स्थानीय भाजपा नेताओं ने अभियान चला रखा है। शोभा का विरोध कर रहे नेताओं का तर्क है कि इस क्षेत्र के लिए पूर्व सांसद जयप्रकाश हेगड़े या यशपाल सुवर्णा को प्रत्याशी बनाया जाए। उन्होंने शोभा पर क्षेत्र के विकास की अनदेखी करने का आरोप लगाया है।

बल्लारी ग्रामीण कांग्रेस विधायक के भाई भाजपा में शामिल हुए
बल्लारी. बल्लारी ग्रामीण क्षेत्र के कांग्रेस विधायक बी. नागेंद्र के भाई वेंकटेश प्रसाद भाजपा में शामिल हो गए हैं। इस क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी वीएस उग्रप्पा की जीत में नागेंद्र ने बड़ी भूमिका निभाई थी। बताया जा रहा है कि भाजपा इस क्षेत्र में नागेंद्र के भाई वेंकटेश प्रसाद को प्रत्याशी बना सकती है।


मंगलवार को बल्लारी जिला भाजपा इकाई के कार्यालय में आयोजित समारोह में वेंकटेश प्रसाद पूर्व मंत्री भाजपा के वरिष्ठ नेता श्रीरामुलु तथा सोमशेखर रेड्डी की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। भाजपा कांग्रेस विधायकों की नाराजगी का लाभ उठाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। ऐसे में अबकी बार कांग्रेस के प्रत्याशी वीएस उग्रप्पा की राह उतनी आसान नहीं जितनी उपचुनाव के दौरान थी।


इस क्षेत्र के उपचुनाव में विधायक नागेंद्र के भाई वेंकटेश प्रसाद को ही कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया था। लेकिन अंतिम क्षणों में जिला प्रभारी मंत्री डी.के. शिवकुमार ने वी.एस. उग्रप्पा को प्रत्याशी बनाने का फैसला किया था। इसके बाद नागेंद्र को मंत्रिमंडल में शामिल करने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन वह पूरा नहीं हो सका और इस बात से वे नाराज हैं।

Home / Bangalore / उडुपी-चिकमगलूर से मध्वराज के लडऩे की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो