scriptमंत्रियों की टीम ने किया एपीएमसी का दौरा | The team of ministers visited APMC | Patrika News
बैंगलोर

मंत्रियों की टीम ने किया एपीएमसी का दौरा

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री के.गोपलय्या ने कहा कि अनाज की कालाबाजारी करने वालों का पता लगा कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

बैंगलोरApr 04, 2020 / 04:36 pm

Santosh kumar Pandey

मंत्रियों की टीम ने किया एपीएमसी का दौरा

मंत्रियों की टीम ने किया एपीएमसी का दौरा

बेंगलूरु. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री के.गोपलय्या ने कहा कि अनाज की कालाबाजारी करने वालों का पता लगा कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने सहकरिता मंत्री एस.टी.सोमशखर, कृषि मंत्री बी. सी. पाटिल और बागवानी मंत्री डॉ. के.सी.नारायण गौड़ा के साथ दासनापुर और बैटरायनपुर के कृषि उत्पाद विपणन समिति (एपीएमसी) का दौरा किया। बाद में उन्होंने बताया कि उन्हें शिकायतें मिली हैं कि लॉकडाउन का लाभ उठा कर व्यापारी अनाज महंगे दाम पर बेच रहे हैं और कालाबाजारी कर रहे हैं।
इसीलिए उन्होंने दोनों एपीएमसी यार्ड का औचक दौरा कर सभी गोदामों और दुकानों का निरीक्षण किया। वहां किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं मिली। उन्होंने कहा कि नागरिक अनाज के पैकेट पर दर्ज कीमत का भुगतान करें। ज्यादा कीमत मांगने वाले व्यापारियों के खिलाफ पुलिस से शिकायत करें।
प्रदेश के सभी एपीएमसी यार्ड खुले रखने के लिए हर दिन चार घंटों का समय निर्धारित किया है। मास्क लगाकर आएं और सामाजिक अंतर रख कर खरीदारी करें। सामाजिक अंतर बनाए रखने के लिए पुलिस के साथ गृहरक्षकों को तैनात किया गया है।
उन्होंने कहा कि बीपीएल कार्डधारकों को दो माह का अनाज वितरित किया जा रहा है। ऐसा नही करने वाली राशन दुकानों के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
सहकारिता मंत्री सोमशेखर ने कहा कि सभी एपीएमसी यार्डो में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाए गए हैं। हर नागरिक को सामाजिक फासला रख कर खरीदारी का अवसर देने के लिए समय निर्धारित किया गया है। लॉकडाउन का लाभ उठाकर सभी एपीएमसी यार्ड की सफाई की गई है। व्यापारियों और नागरिकों की सुविधा के लिए जल शुद्धिकरण इकाइयों, शौचालयों, बैठने के लिए शेल्टर, वाहन पार्किंग, चौकीदारों की नियुक्ति, प्रवेश द्वारों पर गेट लगाए गए हैं। हर आरएमसी मार्केट में सीसीटीवी कैमरे लगाने की प्रकिया शुरू की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो