scriptनौकरी मिलने का रास्ता साफ, खुल गया रेलवे भर्ती बोर्ड कार्यालय | The way to get the job cleared, railway recruitment board office open | Patrika News
बैंगलोर

नौकरी मिलने का रास्ता साफ, खुल गया रेलवे भर्ती बोर्ड कार्यालय

हुबल्ली में रेलवे भर्ती बोर्ड बेंगलूरु के सैटेलाइट कार्यालय का उद्घाटन

बैंगलोरDec 18, 2019 / 01:08 am

Priyadarshan Sharma

नौकरी मिलने का रास्ता साफ, खुल गया रेलवे भर्ती बोर्ड कार्यालय

Indian railways

हुबल्ली. केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री प्रहलाद जोशी ने मंगलवार को रेलवे भर्ती बोर्ड बेंगलूरु के सैटेलाइट कार्यालय का उद्घाटन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी ने की। राज्य के बृहद एवं मध्यम उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टर, हुबल्ली धारवाड़ पश्चिम के विधायक अरविंद बेलाड़ और विधान परिषद सदस्य प्रदीश शेट्टर अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
अंगड़ी ने आरआरबी हुबल्ली के सैटेलाइट कार्यालय से मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि धारवाड़-कित्तूर-बेलगावी लाइन का काम पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि बेंगलूरु और हुबल्ली के बीच की दूरी पांच घंटे में तय करने के लिए प्रायोगिक आधार पर एक ट्रेन का परिचालन जल्द शुरू किया जाएगा।
दक्षिण पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अजय कुमार सिंह ने स्वागत किया। प्रहलाद जोशी ने कहा कि वर्ष १९८२ में बेंगलूरु में आरआरबी की स्थापना हुई थी और लंबे अरसे से हुबल्ली में इसके स्थानांतरण की मांग की जा रही थी। अब आरआरबी के सैटेलाइट कार्यालय शुरू होने से हुबल्ली की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हुई है।
उन्होंने कहा कि इससे रेलवे भर्ती से संबंधित विभिन्न प्रकार के आवेदन एवं भर्ती प्रक्रियाओं के लिए अभ्यर्थियों को बेंगलूरु नहीं जाना होगा। वे बेंगलूरु के बदले हुबल्ली में ही अपने आवेदन सहित आगे की पूरी प्रक्रिया की जानकारी ले सकेंगे। इससे उत्तर कर्नाटक के जिलों के अभ्यर्थियों को बड़ा लाभ होगा।

Home / Bangalore / नौकरी मिलने का रास्ता साफ, खुल गया रेलवे भर्ती बोर्ड कार्यालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो