scriptफेसबुक पर वापस आया यह प्राइवेट फीचर | This private feature came back to Facebook | Patrika News
बैंगलोर

फेसबुक पर वापस आया यह प्राइवेट फीचर

सोशल मीडिया का बेहद लोकप्रिय प्लेटफार्म फेसबुक व्यू ऐज पब्लिक फीचर को फिर से ला रहा है। यह एक प्राइवेट फीचर होता है जिसके जरिए यह देखा जा सकता है कि किसी की प्रोफाइल किसी दूसरे यूजर की प्रोफाइल से कैसी दिखती है।

बैंगलोरMay 15, 2019 / 07:49 pm

Santosh kumar Pandey

bangalore news

फेसबुक पर वापस आया यह प्राइवेट फीचर

बेंगलूरु. सोशल मीडिया का बेहद लोकप्रिय प्लेटफार्म फेसबुक व्यू ऐज पब्लिक फीचर को फिर से ला रहा है। यह एक प्राइवेट फीचर होता है जिसके जरिए यह देखा जा सकता है कि किसी की प्रोफाइल किसी दूसरे यूजर की प्रोफाइल से कैसी दिखती है।
बता दें कि फेसबुक ने पिछले साल सितंबर में सुरक्षा संबंधी खामियों के चलते यह फीचर हटा लिया था। बताया जाता है कि इसके जरिए यूजर्स को यह तय करने में मदद मिलेगी कि उनकी प्रोफाइल में कौन सी जानकारी सार्वजनिक रखनी है और कौन सी पर्सनल।
बताया जाता है कि फेसबुक की ओर से इस फीचर को हटाने का सबसे बड़ा कारण इसमें एक सुरक्षा खामी थी जिसके जरिए एक हैकर ने इस फीचर की मदद से पांच करोड़ अकाउंटस के टोकन चुरा लिए थे। इस खामी के कारण फेसबुक को लगभग नौ करोड़ यूजर्स को उनके अकाउंट्स में लॉग बैक कराना पड़ा था। कम्पनी ने सुरक्षा की समीक्षा के बाद इस फीचर को फिर से लागू करने का फैसला किया है।

Home / Bangalore / फेसबुक पर वापस आया यह प्राइवेट फीचर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो