तीन वर्ष बाद गुरुभ्राता मिलन

तीन वर्ष बाद गुरुभ्राता मिलन

Sanjay Kumar Kareer | Publish: May, 13 2018 07:18:31 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

यहां कुलवेनहल्ली स्थित महावीर तपोवन में दोनों संत करीब तीन वर्ष बाद मिले हैं

बेंगलूरु. वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ चिकपेट शाखा के तत्वावधान में आगामी चातुर्मास के लिए शहर में पहुंचे उपाध्याय प्रवर रविन्द्र मुनि व गुरुभ्राता सलाहकार रमणीक मुनि का शनिवार को मिलन हुआ। यहां कुलवेनहल्ली स्थित महावीर तपोवन में दोनों संत करीब तीन वर्ष बाद मिले हैं। इस अवसर पर चिकपेट शाखा संघ के महामंत्री गौतमचंद धारीवाल, मार्गदर्शक सम्पतराज धारीवाल, मनोहर बाफना, रमेश बोहरा, रमेश खाबिया सहित अनेक श्रद्धालु मौजूद थे। धारीवाल ने बताया कि रविवार को गुरुभ्राता मिलन पर धर्म प्रभावना का कार्यक्रम सुबह 10 बजे रांका भवन में होगा। आयोजन स्थल तक श्रावकों के लिए प्रात: 7.30 बजे मैसूरु बैंक सर्कल से बसें प्रस्थान करेंगी।

 

आत्मा को तप से तपाएं
बेंगलूरु. आदिनाथ जैन संघ चिकपेट के आराधना भवन में जैनाचार्य विजय रत्नसेन सूरीश्वर ने धर्मसभा में कहा कि जिस प्रकार खान में से निकले हुए सोने को तपाने पर उसका मैल दूर होता है और सोना अपने शुद्ध स्वरूप को प्राप्त करता है उसी प्रकार कर्मों के साथ जुड़ी हुई, आत्मा को तप धर्म से तपाने पर उसका कर्म मल दूर होता है। उन्होंने कहा कि आत्मा जैसे-जैसे विशिष्ट तप धर्म की साधना करती है, वैसे-वैसे आत्मा पर लगे कर्म मल का नाश होकर आत्मा अपने शुद्ध भाव को प्राप्त करके, शाश्वत स्थान मोक्ष को प्राप्त करती है। रविवार को साध्वी गीर्वाण सुधाश्री के 98वीं वर्धमान तप ओली की पूर्णाहुति निमित्त सुबह 9.30 बजे तप और तपस्वी वंदना कार्यक्रम होगा।

 

जरूरतमंद बच्चों को सामग्री वितरित
बेंगलूरु. भगवान महावीर मानवता केंद्र ट्रस्ट की ओर से बसवन दोड़ी, कैम्पापुरा रामनगर सरकारी स्कूल में अध्ययनरत 90 जरूरतमंद गरीब विद्यार्थियों को टीशर्ट, पाठ्य पुस्तकें व प्रतिभावान बच्चों को खेल सामग्री वितरित की गई। यह जानकारी ट्रस्ट के प्रबंध ट्रस्टी देवराज कोठारी ने दी।


वीवीपैट को मतदाताओं ने सराहा
अपने मतदान की तसल्ली के लिए इवीएम के साथ स्थापित वीवीपैट को शहर के मतदाताओ ने सराहा।
शहर के सी.वी. रमन विधानसभा क्षेत्र के मतदाता दोरैराजू के मुताबिक वीवीपैट से मतदान में अधिक पारदर्शिता सुनिश्चित होने से अब मतदाता पूरे भरोसे के साथ इवीएम पर मतदान कर सकता है। इससे पहले ऐसी व्यवस्था नहीं होने के कारण इवीएम पर सवाल उठाए जा रहें थे। अब कोई इवीएम पर संदेह नहीं कर सकता है। सर्वज्ञनगर विधानसभा क्षेत्र के मतदाता उद्यमी श्रीदेवी हेगड़े ने वीवीपैट की सराहना करते हुए कहा कि इस अद्यतन तकनीक से मतदाताओं का विश्वास बहाल हुआ है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned