scriptआज का दिन पवित्र और पुण्य | Today is holy and virtuous | Patrika News
बैंगलोर

आज का दिन पवित्र और पुण्य

कार्तिक मेले का हुआ आयोजन

बैंगलोरNov 12, 2019 / 06:45 pm

Yogesh Sharma

आज का दिन पवित्र और पुण्य

आज का दिन पवित्र और पुण्य

बेंगलूरु. सिद्धांचल स्थूलभद्र धाम तीर्थ देवनहल्ली में कार्तिक पूर्णिमा मेला एवं जय तलेटी का 16 वां ध्वजारोहण कार्यक्रम संपन्न हुआ। स्थूलभद्र कृपा प्राप्त आचार्य चंद्रयश सूरिश्वर ने की निश्रा में कार्तिक पूर्णिमा यात्रा एवं जय तलेटी के 16 वें ध्वजारोहण के उपलक्ष्य में सुबह जय गिरिराज-जय शत्रुंजय के जयकारों के बीच जय तलेटी से गिरियात्रा शुरू हुई।
आचार्य ने आज के दिन कि महत्ता बताते हुए कहा कि आज के दिन 10 करोड़ आत्माओं के साथ द्रविड़ और वारिखिलाजी मोक्ष गए थे। आज का दिन पवित्र और पुण्य है। आज हजारों यात्री गिरिराज कि यात्रा करेंगे। अनंता आत्मा जहां पर मोक्ष में पधारे, जिस गिरिमाला के कण-कण पर अनंत सिध्दों का वास है। घर बैठे छह माह तक गिरिराज का ध्यान करने से आधी-व्याधि-उपाधि का नाश होता है। वैसे पावन गिरिराज कि आज भक्ति करने का अवसर हमें मिला है।
आज का दिन पवित्र और पुण्य
आचार्य ने कहा कि हम कितने भाग्यशाली हैं कि दक्षिण भारत वासियों के लिए साक्षात गिरिराज हमारे सन्मुख हंै। आज अनेकों यात्री दादा आदिनाथ के दर्शन के लिए आए हैं। विजय मुहूर्त में लाभार्थी परिवार द्वारा ध्वजारोहण किया गया। ध्वजा का लाभ कृष्ण,अमीचंद चित्रदुर्गा, मोहनलाल, महावीरकुमार बाफना हिरियूर एवं कुमारपाल, सतीशकुमार बाफना के.जी.एफ ने लिया। पूर्णिमा मेले का आयोजन ललितादेवी पुखराज शाह, पीयूष भाई जैन बेंगलूरु, मोहनलाल,महावीरकुमार हिरियूर, कुमारपाल, सतीशकुमार बाफना के.जी.एफ ने लाभ लिया। नव्वाणु प्रकारी एवं सत्तर भेदी पूजा पढ़ाई गई।

Home / Bangalore / आज का दिन पवित्र और पुण्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो