scriptपर्यटन विभाग की बस विकल्प के रुप में उपलब्ध | Tourism department offers bus service | Patrika News
बैंगलोर

पर्यटन विभाग की बस विकल्प के रुप में उपलब्ध

निगम के अधिकृत ऐजेंटों के माध्यम से भी यात्री इस सेवा के लिए आरक्षण

बैंगलोरApr 11, 2021 / 05:40 am

Sanjay Kulkarni

पर्यटन विभाग की बस विकल्प के रुप में उपलब्ध

पर्यटन विभाग की बस विकल्प के रुप में उपलब्ध

बेंगलूरु. परिवहन निगम के कर्मचारियों की हड़ताल के परिप्रेक्ष्य में कर्नाटक राज्य पर्यटन विकास निगम बेंगलूरु से विभिन्न शहरों के लिए बसें उपलब्ध कराएगा। पर्यटन मंत्री सीपी योगेश्वर ने यह बात कही।
उन्होंने कहा कि बेंगलूरु और यशवंतपुर बस स्टैंड से शिवमोग्गा, मैसूरु, तुमकूरु, हासन, मडिकेरी, कलबुर्गी, बीदर के लिए बसें उपलब्ध कराई जा रही हैं। आरक्षण के लिए मैजेस्टिक स्थित कैंपेगौड़ा तथा यशवंतपुर बस स्टैंड में विशेष काउंटर स्थापित किए गए हंै। निगम के अधिकृत ऐजेंटों के माध्यम से भी यात्री इस सेवा के लिए आरक्षण कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य में हेलिकॉप्टर पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए निजी कंपनी के साथ बातचीत जारी है। पहले चरण में राज्य के विभिन्न शहर तथा पर्यटन क्षेत्रों में उपलब्ध हवाई अड्डे तथा हेलिपैड का उपयोग कर यह सेवा शुरू की जाएगी।
उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में हेलिपैड का निर्माण कर इस का विस्तार किया जाएगा। यात्रियों का समय बचाने के लिए इस सेवा को प्रोत्साहित किया जा रहा है। केरल, तमिलनाडु के पर्यटन क्षेत्रों से भी यह सेवा उपलब्ध होगी।
पहले चरण में बेंगलूरु, मैसूरु, बल्लारी, मेंगलूरु तथा कलबुर्गी जिले के पर्यटन क्षेत्रों को सेवा में शामिल किया जाएगा।केंद्रीय मंत्री तथा राज्य के मंत्रियों को भी यह सेवा उपलब्ध किए जाने के बारे में विचार विमर्श किया जाएगा।
छात्रा ने 10 लाख रुपए के मुआवजे का नोटिस भेजा
बेंगलूरु. एक छात्रा ने बस पास होने के बावजूद बस सेवा उपलब्ध कराने में विफल रहने पर बेंगलूरु महानगर परिवहन निगम (बीएमटीसी) से 10 लाख रुपए का मुआवजा मांगा है।
केंगेरी स्थित जीएसएस अकादमी ऑफ टेक्निकल एजुकेशन की प्रथम सैमेस्टर की छात्रा जी.पावना ने अपने वकील रमेश एस.नायक के जरिए बीएमटीसी की प्रबंधन निदेशक सी.शिखा को नोटिस भेजा हे। उसने कहा है कि दो दिन से बस नहीं चलने के कारण उसे टिकट खरीद कर सफर करना पड़ा है। उसके पास बस पास होने के बावजूद उसे कोई सुविधा नहीं मिली।
पावना ने बीएमटीसी का वार्षिक बस पास बनवा रखा है। बसें नहीं चलने पर उसे ज्यादा किराया देकर कॉलेज जाना पड़ा। इससे उसकी शिक्षा प्रभावित हुई। शारीरिक और मानसिक उत्पीडऩ का भी सामना करना पड़ा है। छात्रा ने बीएमटीसी पर सेवा में कमी और अनुचित व्यापार पद्धति का आरोप लगाया है। छात्रा ने 10 लाख रुपए मुआवजे के अलावा नोटिस खर्च 10 हजार रुपए देने की मांग की है।
पावना ने सड़क परिवहन निगमों के कर्मचारी महासंघ के मानद अध्यक्ष कोडिहल्ली चंद्रशेखर को भी नोटिस जारी किया है।

Home / Bangalore / पर्यटन विभाग की बस विकल्प के रुप में उपलब्ध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो