scriptहुब्बल्ली स्टेशन पर ट्रेनों का आवागमन शुरू | Traffic started at Hubballi station | Patrika News
बैंगलोर

हुब्बल्ली स्टेशन पर ट्रेनों का आवागमन शुरू

महाप्रबंधक ने किया उद्घाटन बोर्ड का उद्घाटन

बैंगलोरFeb 25, 2021 / 09:23 am

Yogesh Sharma

हुब्बल्ली स्टेशन पर ट्रेनों का आवागमन शुरू

हुब्बल्ली स्टेशन पर ट्रेनों का आवागमन शुरू

बेंगलूरु. दक्षिण पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अजय कुमार सिंह ने श्रीसिद्धारुढ़ स्वामी हुब्बल्ली स्टेशन बुधवार को इलेक्ट्रॉनिक बोर्ड का उद्घाटन कर रेलों के आवागमन के लिए खोल दिया। इस स्टेशन पर ट्रेनों के आवागमन के लिए जहां प्लेटफार्म की संख्या बढ़ाई गई है। वहीं यार्ड रिमॉडलिंग के साथ इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग की सुविधा भी शुरू की गई है। इस अवसर पर दपरे के प्रधान अभियंता विपुल कुमार, मंडल रेल प्रबंधक अरविन्द मलखेड़े, पीसीएसटीई पी.वी.राजाशंकर, प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक अनिल पवित्राण, सीई/सीएन प्रेम नारायण और सीएसटीई/सीएन शांतिराम उपस्थित थे।
सिंह ने नई सिग्नलिंग प्रणाली चालू होने के बाद पहली ट्रेन के लिए सिग्नल किए। इस अवसर पर महाप्रबंधक ने कहा कि हुब्बल्ली यार्ड की क्षमता में जबरदस्त वृद्धि हुई है। उन्होंने यार्ड की क्षमता का विस्तार से वर्णन किया।
उन्होंने कहा कि वर्तमान पांच प्लेटफार्म के साथ तीन और नए प्लेटफार्म जोड़े गए हैं। इससे बेंगलूरु. गदग और लोंडा से आने वाली ट्रेनों को यार्ड में परेशानी नहीं होगी। हुब्बल्ली यार्ड में प्रवेश करने के लिए अब ६ लाइन हो गई हैं। पहले प्लेटफार्म पर ट्रेन होने की स्थिति में ट्रेनों को होम सिग्रल पर रोक लिया जाता था। अब किसी भी ट्रेन को होम सिग्नल पर रोकने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
हुब्बल्ली जंक्शन यार्ड रिमॉडेलिंग की विशेषता
आर्ट ऑफ द इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग के साथ ड्यूल विजुअल डिस्प्ले यूनिट और हॉट स्टैंडबाय के साथ आर्किटेक्चर वितरित करने के लिए केंद्रीयकृत स्टेशन मास्टर रूम (सेंट्रल केबिन) से पूरे यार्ड ऑपरेशन को नियंत्रित करने के लिए। मौजूदा रूट रिले इंटरलॉकिंग सिस्टम को बदल दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो