scriptUnhappy with debt burden, four farmers commit suicide | कर्ज के बोझ से दुखी चार किसानों ने आत्महत्या की | Patrika News

कर्ज के बोझ से दुखी चार किसानों ने आत्महत्या की

  • बैंकों से कर्ज लिया था

बैंगलोर

Published: August 04, 2021 07:59:57 pm

बेंगलूरु. धारवाड़ जिले की नवलगुन्द तहसील में गत 24 घंटे के दौरान कर्ज के बोझ से दुखी चार युवा किसानों ने आत्महत्या कर ली।

पुलिस के अनुसार गुम्मागोला गांव के प्रकाश मैलारप्पा (22),यलप्पा तेंबुदा (25) मैलार रायप्पा नवलूर (34) और मोरबा गांव के शिवनंद वीरभद्रप्पा (36) ने घरों और खेतों में फांसी लगाकर आत्महत्या की। चारों युवा किसानों ने बैंकों से कर्ज लिया था। कर्ज नहीं लौटाने पर उन्हें नोटिस मिले थे। प्रकाश ने 1.37 लाख रुपए, यलप्पा ने 1.65 लाख रुपए, रायप्पा ने 36 हजार और शिवनन्द ने 2.78 लाख रुपए का कर्जा लिया था।
farmers.jpg
नहरों में पानी छोडऩे से किसान खुश

मंड्या. कृष्णराज सागर बांध से जुड़ी नहरों में सोमवार रात को पानी छोडऩे पर धान की खेती करने वाले किसानों के चेहरे खुशी खिल उठे। कोडुगु व मडिकेरी में बारिश होने पर कृष्णराज सागर बांध भरने के बाद नहरों में पानी छोड़ा गया है। किसान अलसुबह से धान की खेती की तैयारी में जुट चुके हैं। श्रीरंगपट्टण के मंड्या कोपलु गांव, कोडियाला गांव, एल्लुर चौराहा के पास व पांडवपुरा तहसील में सर एम विश्वेश्वरैया नहर में बांध से पानी छोड़ा गया है।
मुर्गी पालक से पांच लाख लूटे
मंड्या. नागमंगला में मुर्गी पालन करने वाले व्यापारी का टेम्पो रोककर अज्ञात लोगों ने मारपीट कर पांच लाख रुपए लूट लिए। पुलिस के अनुसार नागमंगला निवासी मुतराजु व टेम्पो चालक सलीम चन्नरायापट्टण- हासन मार्ग से नागमंगला को जा रहे थे। कचणहल्ली गांव के समीप कार में आए चार युवकों ने टेम्पो को रोककर उनके साथ मारपीट की व उनके पास से पांच लाख रुपए लूट लिए। पुलिस ने बताया कि सुनसान जगह का फायदा उठाकर टेम्पो रोककर उनके साथ वारदात की। टेम्पो चालक सलीम को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.