scriptकर्नाटक में कल से शुरू होगा टीकाकरण, जानिए कहां-कहां लगेगा टीका | Vaccination will start in Karnataka tomorrow, know where | Patrika News
बैंगलोर

कर्नाटक में कल से शुरू होगा टीकाकरण, जानिए कहां-कहां लगेगा टीका

COVID-19 vaccination in Karnataka
60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगेगा टीका
सरकारी केन्द्रों में यह सुविधा नि:शुल्क

बैंगलोरFeb 28, 2021 / 05:55 pm

Santosh kumar Pandey

vaccine1.jpg
बेंगलूरु. राज्य में कोविड-19 के नए मामलों के बढऩे के बीच सोमवार से आम लोगों के लिए राज्य में टीकाकरण ( COVID-19 vaccination in Karnataka) शुरू हो जाएगा। इस चरण में 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के लोग और किसी बीमारी से पीडि़त 45 से 59 वर्ष की आयु के लोग टीका लगवा सकते हैं। बीमारी से पीडि़त लोगों को एक पंजीकृत चिकित्सक द्वारा प्रमाण पत्र दिखाना होगा।
शुरुआती चरण में सभी तालुक स्तर के अस्पताल, जिला अस्पताल और हर जिले के दो चिन्हित निजी अस्पताल, बेंगलोर के प्रमुख अस्पताल और बीबीएमपी से जुड़े स्वास्थ्य केन्द्रों में टीकाकरण होगा।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अनुसार शुरुआती कुछ दिनों में शहरी इलाकों में केवल ऑनलाइन पंजीकृत लोगों के लिए टीकाकरण किया जाएगा, वहीं ग्रामीण इलाकों में ऑनलाइन के साथ ही मौके पर भी टीकाकरण किया जाएगा।
सप्ताह में चार दिन

सरकारी केन्द्रों में सप्ताह में चार दिन-सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को और निजी अस्पतालों में सभी कार्य दिवसों में टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण का समय दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक होगा जिसे बाद में संशोधित किया जाएगा।
सरकारी केन्द्रों में जहां यह सुविधा नि:शुल्क होगी वहीं निजी केन्द्रों में इसके लिए 250 रुपए देने होंगे। इसमें से 100 रुपए सेवाशुल्क के रूप में लिए जाएंगे जबकि 150 रुपए भारत सरकार के खाते में जाएंगे।
बेंगलूरु में यहां होगा टीकाकरण

Home / Bangalore / कर्नाटक में कल से शुरू होगा टीकाकरण, जानिए कहां-कहां लगेगा टीका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो