scriptवेणुगोपाल बने बेंगलूरु विवि के कुलपति | Venugopal becomes the Vice Chancellor of Bangalore University | Patrika News
बैंगलोर

वेणुगोपाल बने बेंगलूरु विवि के कुलपति

वेणुगोपाल के पास कई दशकों का शैक्षणिक अनुभव है और वे विश्ववेश्वरय्या कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के पूर्व प्राचार्य हैं

बैंगलोरJun 13, 2018 / 05:45 pm

Ram Naresh Gautam

BU

वेणुगोपाल बने बेंगलूरु विवि के कुलपति

बेंगलूरु. प्रो. केआर वेणुगोपाल को कर्नाटक के बेंगलूरु विश्वविद्यालय का नया कुलपति नियुक्त किया गया है। राज्यपाल वजुभाई वाळा ने वेणुगोपाल को कुलपति के पद पर नियुक्त किया है। वेणुगोपाल के पास कई दशकों का शैक्षणिक अनुभव है और वे विश्ववेश्वरय्या कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के पूर्व प्राचार्य हैं। बेंगलूरु विश्वविद्यालय के मौजूदा प्रभारी कुलपति प्रो. आइएस शिवकुमार ने मंगलवार को नए कुलपति वेणुगोपाल को प्रभार सौंपा। इस अवसर पर रजिस्ट्रार (मूल्यांकन) प्रो. शिवराजू सी, रजिस्ट्रार बीके रवि, वित्त अधिकारी डॉ. ए लोकेश, सिंडिकेट सदस्य जयण्णा आदि उपस्थित थे।
सरकारी स्कूलों में एलकेजी, केजी कक्षाएं इसी सत्र से
बेंगलूरु. राज्य सरकार ने इसी शैक्षणिक सत्र से सरकारी स्कूलों में प्राथमिक पूर्व कक्षाएं (एलकेजी, केजी) खोलने का निर्णय किया है। प्रमुख सचिव शालिनी रजनीश ने मंगलवार को बताया कि शुरु में 101 सरकारी स्कूलों में एलकेजी (लोअर किंडरगार्टन) व केजी (किंडरगार्टन) कक्षाएं शुरू की जाएंगी। इससे सरकारी स्कूलों में पहली कक्षा में छात्रों का पंजीकरण बढ़ेगा।
उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन व प्रशासनिक बोर्ड नेे शिक्षकों के वेतन सहित अतिरिक्त खर्च उठाने पर सहमति जताई है। सरकार ने पूर्व प्राथमिक कक्षा के लिए प्रत्येक स्कूल में एक-एक शिक्षक की नियुक्ति करने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्कूलों के पास संचालित की जा रही करीब 5000 आंगनबाड़ी के विलय के लिए चुना गया है, और यह कार्य जल्द ही कर लिया जाएगा।
कपड़ा उद्योग की समस्याओं पर बैठक 18 जून को
बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कपड़ा उद्योग की समस्याओं को बातचीत से सुलझाने का आश्वासन देते हुए 18 जून को बैठक बुलाई है। गारमेंट व कपड़ा कार्मिक संघ के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री से साथ मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि न्यूनतम वेतन सहित अन्य मांगों के बारे में निर्माता संघ के साथ विमर्श किया जाएगा।
सरकार सुनिश्चित करेगी कि बातचीत फलप्रद हो और कार्मिकों व निर्माताओं दोनों को लाभ हो। गारमेंट कार्मिक संघ की अध्यक्ष प्रतिभा व उनके कानून सलाहकार जयराम के साथ आए प्रतिनिधिमंडल ने कामगारों की समस्याओं पर चर्चा की। श्रम मंत्री वेंकटरमणप्पा, अतिरिक्त मुख्य सचिव एम. लक्ष्मीनारायण, श्रम सचिव अमालन आदित्य बिश्वास सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Home / Bangalore / वेणुगोपाल बने बेंगलूरु विवि के कुलपति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो