scriptऐसा क्या हुआ की उन्होंने उठा लिया जिंदगी हारने का कदम…! | VG jumped into Netravati river for Suicide | Patrika News
बैंगलोर

ऐसा क्या हुआ की उन्होंने उठा लिया जिंदगी हारने का कदम…!

वीजी सिद्धार्थ का शव मिला
नेत्रावदी नदी में कूदकर जान दी
वोक्कालिगा परंपरा के मुताबिक अंतिम संस्कार

बैंगलोरJul 31, 2019 / 09:52 pm

Rajendra Vyas

CCD

चिकमगलूर में वीजी सिद्धार्थ की पार्थिव देह के अंतिम दर्शन करने पहुंचे सीएम बीएस येडियूरप्पा, आर. अशोक व अन्य। इनसेट वीजी सिद्धार्थ

बेंगलूरु. मेंगलूरु के करीब Netravati River के पुल से लापता हुए Cafe coffee day(CCD) शृंखला के संस्थापक एवं चेयरमैन वीजी सिद्धार्थ का शव लगभग 36 घंटे बाद बुधवार सुबह नदी के किनारे मिला। चिकमगलूर जिले के मूडिगेरे तहसील स्थित चेतनाहल्ली में वोक्कालिगा परंपराओं के मुताबिक शाम 7 बजे उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके पुत्र ने मुखाग्नि दी, जबकि पत्नी मालविका, ससुर व पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा और परिजन मौजूद थे।
मछुआरे जब सुबह लगभग 6.15 बजे fish पकडऩे के लिए निकले और अपनी किश्तियों के पास पहुंचे तो उन्होंने सिद्धार्थ का शव नदी में उतराते देखा। वे शव को तट पर ले आए और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर Dead body की शिनाख्त की और post mortem के लिए मेंगलूरु के वेनलॉक अस्पताल भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद पार्थिव Chikmagalur जिले के मूडिगेरे तहसील स्थित चेतनाहल्ली लाया गया।
मेंगलूरु के पुलिस आयुक्त सी. चन्द्रशेखर ने पत्रकारों को बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि सिद्धार्थ ने नदी में कूदकर Suicide की थी। शरीर पर कोई जख्म के निशान नहीं हैं। car driver बसवराज के बयान और First aid test से पता चलता है कि यह आत्महत्या का मामला है। पार्थिव शरीर को मूडिगेरे के एसीबी कॉफी क्यूरिंग कारखाने के परिसर में अंतिम दर्शन के लिए कुछ समय तक रखा गया, इसके बाद अंतिम संस्कार के लिए चेतनाहल्ली Farm House ले जाया गया।
एसवी रंगनाथ नए chairman
सिद्धार्थ की मौत के बाद कॉफी डे इंटरप्राइजेज लिमिटेड ने एसवी रंगनाथ को अंतरिम चेयरमैन और नितिन बागमने को अंतरिम चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) नियुक्त किया है। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि बोर्ड ने कंपनी और वीजी सिद्धार्थ के पिछले लेन-देन की जांच करने का फैसला किया है। ये जांच इसलिए की जा रही है, क्योंकि सिद्धार्थ ने अपने पत्र में आयकर अधिकारियों पर उत्पीडऩ को लेकर आरोप लगाए थे।
खुदकुशी पर सियासत तेज
सिद्धार्थ की मौत का मामला संसद में भी उठा। Congress सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि सिद्धार्थ ने पत्र में आयकर अधिकारियों द्वारा उत्पीडऩ की बात लिखी है। सरकार इन आरोपों की जांच कराए। कर्नाटक कांग्रेस केनेता सिद्धरामय्या ने भी सिद्धार्थ के मौत की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की। उन्होंने सिद्धार्थ को ‘कर आतंकÓ का पीडि़त बताते हुए आरोप लगाया कि आयकर विभाग ने Politics से प्रेरित होकर काम किया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जा ने कहा कि देश के उद्योगपति दबाव में हैं। कुछ देश छोड़कर चले गए हैं और कुछ जाने की तैयारी में हैं। ममता ने केंद्र की आर्थिक नीतियों की आलोचना की और कहा कि सरकार शांतिपूर्ण तरीके से काम करने की बजाय राजनीतिक प्रतिशोध से काम कर रही है। उधर, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि इस मामले में आयकर विभाग ने सफाई दे दी है। अभी इसपर इससे ज्यादा बात करना उचित नहीं होगा।
विफलता को इतना हावी न होने दें : महिंद्रा
उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने कहा है कि किसी भी Industrialist को व्यावसायिक विफलता के कारण अपनी जान नहीं देनी चाहिए। उद्योगपतियों के इस कदम से उद्यमिता की मौत हो जाएगी। महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा कि वे वीजी सिद्धार्थ को नहीं जानते। उनकी आर्थिक समस्याओं के बारे में भी उन्हें नहीं पता। वे केवल इतना जानते हैं कि किसी भी उद्योगपति को कारोबारी विफलता को अपने ऊपर इस कदर हावी नहीं होने देना चाहिए कि उसे आत्महत्या करनी पड़े।

Home / Bangalore / ऐसा क्या हुआ की उन्होंने उठा लिया जिंदगी हारने का कदम…!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो