scriptहम्पी के मठ प्रमुख विद्यारण्य स्वामी ने पर्यटन मंत्री सी.टी. रवि से की शिकायत | Vidyaranya Swami Hampi Complaints Karnataka Tourism Minister C T Ravi | Patrika News
बैंगलोर

हम्पी के मठ प्रमुख विद्यारण्य स्वामी ने पर्यटन मंत्री सी.टी. रवि से की शिकायत

Vidyaranya Swami Hampi : मठ प्रमुख विद्यारण्य स्वामी ने मंत्री से की शिकायत (Karnataka Tourism Minister)

बैंगलोरNov 08, 2019 / 08:19 pm

Saurabh Tiwari

हम्पी के मठ प्रमुख विद्यारण्य स्वामी ने पर्यटन मंत्री सी.टी. रवि से की शिकायत

हम्पी के मठ प्रमुख विद्यारण्य स्वामी ने पर्यटन मंत्री सी.टी. रवि से की शिकायत

बल्लारी. हम्पी के विद्यारण्य पीठ के दौरे पर आए राज्य के पर्यटन मंत्री सी.टी. रवि को मठ प्रमुख विद्यारण्य स्वामी ने कस्बे में पर्यटकों के लिए चिह्नित स्थानों पर शौचालय अब तक न बनने की शिकायत की। (Vidyaranya Swami Hampi)
हम्पी के स्मारकों का जायजा लेने पहुंचे सी.टी. रवि ने यहां पहुंचने पर सबसे पहले विरुपाक्षेश्वर मंदिर में दर्शन किए। इस दौरान लक्ष्मी नामक हाथी ने मंत्री के गले में हार पहनाकर स्वागत किया। विद्यारण्य स्वामी ने सी.टी. रवि को शिकायत की कि निर्मल भारत अभियान का प्रचार तो काफी जोर-शोर से हो रहा है, लेकिन हम्पी में शौचालयों के निर्माण की अनुमति नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि शौचालयों के निर्माण को लेकर सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से ही बात करनी बाकी रह गई है, उनके अलावा सभी संबंधित अधिकारियों को कई बार अवगत करवा चुके हैं। (C. T. Ravi)
स्वामी ने कहा कि जहां तक पुरुषों का सवाल है वे किसी भी तरह व्यवस्था कर सकते हैं, परन्तु महिलाओं को शौचालय के अभाव में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पुरातत्व विभाग के अधिकारियों की मनमानी दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। ये अधिकारी हम्पी आने वाले पर्यटकों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने में अड़ंगा डाल रहे हैं। (Karnataka Tourism Minister)
इसके बाद मंत्री ने विरुपाक्षेश्वर मंदिर तथा एदुरु बसवण्णा मंडप के आसपास के मंडपों में कतारबद्ध खड़े खंभों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि हम्पी उत्सव के लिए निर्धारित समय तय किया जाएगा व हम्पी उत्सव को सरल तरीके से मनाया जाएगा। पुरातात्विक मंडपों व स्मारकों की रक्षा करना आवश्यक है। इस अवसर पर विधायक सोमलिंगप्पा, जिलाधिकारी एस.एस. नकुल सहित कई उपस्थित थे।

Home / Bangalore / हम्पी के मठ प्रमुख विद्यारण्य स्वामी ने पर्यटन मंत्री सी.टी. रवि से की शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो