scriptअपने पसंदीदा उम्मीदवार को डाला वोट | Vote cast to your favorite candidate | Patrika News
बैंगलोर

अपने पसंदीदा उम्मीदवार को डाला वोट

विजयपुर जिले के मतदान केन्द्रों पर शनिवार को मतदाताओं ने उत्साह से मतदान किया।

बैंगलोरMay 13, 2018 / 09:14 pm

शंकर शर्मा

voting

विजयपुर. विजयपुर जिले के मतदान केन्द्रों पर शनिवार को मतदाताओं ने उत्साह से मतदान किया। सुबह से ही अपनी बारी की प्रतीक्षा करते कतार में खड़े मतदाताओं ने अपने-अपने चहेते उम्मीदवारों को वोट डाला। गर्मी की तीक्ष्णता से बचने के लिए बड़ी संख्या में मतदाता सुबह ही पोलिंग बूथ पर पहुंच गए। दोपहर १ बजे तक ३० प्रतिशत कर मतदान दर्ज किया गया। शनिवार को बादल छाए रहे जिसके कारण गर्मी की तीक्ष्णता कम थी व दोपहर को भी वोट डाले गए। वरिष्ठ नागरिकों, विकलांगों, बुजुर्गों व पहली बार वोट का अधिकार पाने वाले नए मतदाता काफी उत्साहित थे।


बुजुर्गों ने डाले वोट
कन्नोल्ली हिरेमठ के १०४ वर्षीय संत मुरुलाराध्य शिवाचार्य ने जहां अपने मताधिकार को उपयोग किया वहीं चिक्कसिंदगी के मतदान केंद्र पर १०० साल की बुर्जु गुरुलिंगव्वा मागणगेरी भी वोट डालने पहुंच गई। अफ्जलपुर टक्के स्थित वृध्दाश्रम के २६ से अधिक बुजुर्गों ने भी वोट डालकर मिसाल बन गए। मतदाताओं को बूथ तक लाने में विभिन्न वाहनों की व्यवस्था की गई थी।

बूथ पर पहुंचने वाले वृध्दों के हाथ थाम कर कार्यकर्ता कक्ष के भीतर वोट डलवाने के लिए ले जाते दिखाई दिए। ग्रामीण क्षेत्र में बूथों के निकटवर्तीं क्षेत्रों में पकौड़े, शीतल पेय व आईसक्रीम का व्यापार भी •ाोरों पर चला।पहली बार वोट करने वाले नए मतदाताओं का उत्साह देखते ही बनता था। पहली बार वोट डालने वाले चिदानंद मुद्देबिहाल ने अपनी खुशी का इ•ाहार किया। कुछ ही दिनों पहले शल्य चिकित्सा का इलाज करवा चुकी विजयपुर की एक महिला अपने बेटे का हाथ थामकर बूथ पहुंची।


जल संसाधन मंत्री ने डाला वोट
राज्य के जल संसाधन मंत्री तथा बबलेश्वर क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार एम.बी. पाटील ने शहर के बी.एल.डी.ई. सिद्धेेश्वर कला विद्यालय में बूथ संख्या ३८ में शनिवार को मतदान किया। इस बूथ पर ही पाटील की पत्नी आशा एम. ने भी वोट डाला।


सिरसी में उत्साह का माहौल
सिरसी-कारवार. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को सिरसी- कारवार के मतदाताओं ने उत्साह से मतदान किया। दोपहर तक जिले में करीब ५० प्रतिशत तक वोट डाले गए। कुछ बूथों को छोडक़र अन्य सभी जगह कतार में खड़े होने की नौबत नहीं आई। मतदाताओं ने आसानी से बूथ पर पहुंचकर अपने चुनाव अधिकारों का प्रयोग किया। केंद्रीय कौशल विकास तथा उद्यमशीलता मंत्री अनंतकुमार हेगड़े ने भी पत्नी श्रीरूपा के संग शहर के कर्नाटक राज्य परिवहन संस्थान के डिपो में स्थापित बूथ क्रमांक ६७ में कतार में लगकर वोट डाला। सिरसी-सिध्दापुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी उम्मीदवार भीमण्णा नायक ने भूमा माध्यमिक विद्यालय में स्थापित बूथ पर पत्नी गीताभूमण्णा सहित कतार में खड़े रहकर वोट डाले।


बाद में संवाददाताओं से बातचीत में भीमण्णा नायक ने कहा कि चुनाव में मतदाता काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कांग्रेस पार्टी की जिले की ६ सीटों पर जीतने की उम्मीद जताई। विधायक व भा.ज.पा. के उम्मीदवार विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने सिरसी तालुक के बरूर स्थित बूथ क्रमांक १२६ में पत्नी भारती के साथ वोट डाला। संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कागेरी ने कहा कि वोट डालना प्रत्येक मतदाता का कत्र्तव्य है।

उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय नेता, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , केंद्रीय मंत्री अनंतकुमार, अनंतकुमार हेगड़े व राज्य के नेता, सोशल नेटवर्किंग के सहयोग से भा.ज.पा. रिकार्ड स्थापित करेगी। हलियाल में राज्य के मंत्री आर.वी. देशपांडे ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।


सबसे पहले वोट डालने वालों में भट्टाकलंक पट्टाचार्य स्वामी शामिल थे। तालुका के सोंदा मठ खासापाल विद्यालय के निर्मित बूथ पहुंचकर भट्टाकलंक पट्टाचार्य स्वामी ने सबसे पहले वोट डाला। सोंदा स्वर्णवल्ली महासंस्थान के पीठाधीश गंगाधरेंद्र स्वामी ने सिरसी तालुक के सोंदा मठ के खासापाल माध्यमिक विद्यालय में स्थापित बूथ संख्या १२ में अपना वोट डाला। सिरसी तालुक पुट्टनमने विद्यालय के बूथ पर विकलांग मतदाता अनूषा भट्ट ने पहली बार वोट डाला। अनूषा भट्ट अपनी मां ज्योति भट्ट के साथ बूथ पर पहुंची। पहली बार वोट डालने पहुंचे अनूषा के भाई प्रणव भारद्वाज भी वोट डालकर काफी खुश दिखाई दे रहा था।

Home / Bangalore / अपने पसंदीदा उम्मीदवार को डाला वोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो