स्वच्छ छवि वाले उम्मीदवार को जिताएं

स्वच्छ छवि वाले उम्मीदवार को जिताएं

Santosh Kumar Pandey | Publish: Apr, 11 2019 05:40:22 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

शहर की कंचगार गली में स्थित महावीर भवन बुधवार को मतदाता जागरूकता को लेकर आयोजित एक यादगार कार्यक्रम का गवाह बना।

हुब्बल्ली. शहर की कंचगार गली में स्थित महावीर भवन बुधवार को मतदाता जागरूकता को लेकर आयोजित एक यादगार कार्यक्रम का गवाह बना।

यहां राजस्थान पत्रिका की ओर से उत्साह से लबरेज प्रतिभागियों की मौजूदगी में जागो जनमत कार्यक्रम आयोजित किया गया। बड़ी संख्या में महिला-पुरुषों की मौजूदगी में हुए इस कार्यक्रम में राजस्थान पत्रिका के डिप्टी एडिटर गोविन्द चतुर्वेदी ने कहा कि मतदान हम सभी का कत्र्तव्य है। वक्त आ गया है कि अच्छे प्रत्याशियों के चयन के लिए हम सिर्फ राजनीतिक दलों को ही महत्व न देकर साफ-सुथरी छवि वाले उम्मीदवारों को जिताएं।

कार्यक्रम में पुरुषों के बराबर ही महिलाओं की भागीदारी की सराहना करते हुए चतुर्वेदी ने कहा कि हमारे धर्म और संस्कृति में भी नारी को समुचित महत्व दिया गया है। यत्र नार्यस्तु पूज्यंते रमंते तत्र देवता अर्थात जहां नारियों की पूजा की जाती है, उन्हें समुचित आदर दिया जाता है, वहां देवता निवास करते हैं।

इस अवसर पर रेखा राजेन्द्र कोठारी ने कहा कि हमारा मतदाता नायक है, अपने वोट का महत्व समझते हुए पात्र व्यक्ति को ही मत देना चाहिए।

प्रमिला सुरेश बोहरा ने एक मत से ही केन्द्र की वाजपेयी सरकार का पतन, राजस्थान के नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी सी.पी. जोशी की हार सहित अनेक उदाहरण पेश किए जबकि मात्र एक वोट कम रह जाने से उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा।

अलका गौतमचंद पालगोता ने आदर्श लोकतंत्र के बारे में अब्राहम लिंकन की दी गई परिभाषा की चर्चा करते हुए कहा कि लोकतंत्र में असमानता व भेदभाव को कोई स्थान नहीं है।

कोमल महावीर श्रीश्रीमाल ने वोट देने के दौरान अंगुली पर लगाई जाने वाली अमिट स्याही की चर्चा करते हुए कहा कि हम अपने मत से राजनीति की तस्वीर बदल सकते हैं। अंगुली पर लगने वाली स्याही दर्शाती है कि परिवर्तन सिर्फ एक अंगुल दूर है। दीक्षिता विमल दक ने कहा कि मतदान हमारा संवैधानिक अधिकार है। वोट डालते समय पहले देश, फिर दल और फिर प्रत्याशी को देखना चाहिए।

प्रारंभ में राजस्थान पत्रिका के डिप्टी एडिटर गोविन्द चतुर्वेदी, पत्रिका के बेंगलूरु संस्करण के स्थानीय संपादक राजेन्द्र शेखर व्यास, राजस्थान पत्रिका बेंगलूरु संस्करण के प्रबंधक अभिषेक प्रभु, आल इंडिया जैन यूथ फेडरेशन के संस्थापक अध्यक्ष महेंद्र सिंघी, सुरेश छाजेड़ अध्यक्ष महावीर यूथ फेडरेशन हुबली, विनोद तातेड़ अध्यक्ष भारतीय जैन संघठना हुबली, मगराज भलगट, अध्यक्ष महावीर यूथ फेडरेशन हुबली आदि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रमेश कोठारी उपाध्यक्ष श्री जैन मरुधर संघ हुबली, अशोक कोठारी कार्याध्यक्ष श्री वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ हुबली, महेंद्र पालगोता अध्यक्ष तेरापंथ सभा हुबली, चंदनबाला बहु मंडल की अध्यक्ष शारदा सिंघी, उपाध्यक्ष तेरापंथ महिला मंडल हुबली की उपाध्यक्ष भाग्यवंती बागरेचा, जिनकुशल महिला मंडल हुबली की अध्यक्ष पुष्पा बाफना भी मंचासीन थीं। कार्यक्रम का संचालन सुरेश जीरावला ने किया। कार्यक्रम का प्रारम्भ नवकार महामंत्र से जिनकुशल महिला मंडल की सदस्याओं ने किया।
स्वागत उद्बोधन तेरापंथ महिला मंडल की उपाध्यक्ष भाग्यवंती बागरेचा ने किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned