scriptबेंगलूरु में कई इलाकों में पानी का संकट, नागरिकों का धरना | Water crisis in many areas in Bangalore, citizens picket | Patrika News
बैंगलोर

बेंगलूरु में कई इलाकों में पानी का संकट, नागरिकों का धरना

हुआ यातायात जाम

बैंगलोरApr 20, 2021 / 04:54 pm

Santosh kumar Pandey

 nagaur

पेयजल किल्लत

बेंगलूरु. शहर के उत्तर क्षेत्र में पानी का संकट हर दिन बढ़ता जा रहा है। कई क्षेत्रों के नागरिकों ने खाली मटकों के साथ तुमकूर रोड (राष्ट्रीय मार्ग चार) पर धरना दिया। जिससे यातायात जाम हो गया। दासरहल्ली के विधायक मंजुनाथ के आश्वासन के बाद धरना खत्म हुआ।
लोगों ने पत्रकारों को बताया कि पूरे टी.दासरहल्ली क्षेत्र में पानी का संकट है। निजी नलकूपों के मालिकों ने टैंकरों से जलापूर्ति के रेट बढ़ा दिए हैं। पहले यहांं एक टैंकर पानी का रेट 500 रुपए था। अब अचानक 700 से 900 रुपए हो गया है।
टी.दासरहल्ली क्षेत्र के दफ्तर में इसकी शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। टी. दासरहल्ली क्षेत्र के शेट्टीहल्ली, मल्लासन्द्र, चोक्कासन्द्र, पीन्या औद्योगिक क्षेत्र, सिडेदाहल्ली, बागलगुंटे, चिक्काबाणावार, राजगोपाल नगर, गणपति नगर, मंजुनाथ नगर, जरगनाहल्ली, के.ई.बी ले आउट, चोकसन्द्र, अब्बिगेरी, शेट्टीहल्ली, वनजाक्षी ले आउट, बृन्दावन नगर, त्रिवेणी ले आउट, कोकोनट गार्डन, और अन्य इलाकों में पानी का संकट पैदा होगया है। सप्ताह में एक बार जलापूर्ति होती है। पानी के संकट को लेकर हर कोई नागरिक परेशान है। उन्होंंने कहा कि विधायक मंजुनाथ से शिकायत करने पर अब चार दिन में एक बार जलापूर्ति हो रही है।
पालिका ने ही निजी टैंकरों से सप्लाई के रेट तय किए

विधायक मंजुनाथ ने कहा कि उन्होंने पालिका और बेंगलूरु जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक की है। पालिका टैंकरों से जलापूर्ति करवा रही है। पालिका ने ही निजी टैंकरों से सप्लाई के रेट तय किए हैं। अधिक पैसे लेने की शिकायत मिलने पर पालिका निजी नलकूपों को कब्जे में लेकर खुद जलापूर्ति कराएगी। पानी का संकट दूर करने 14 नलकूप खुदाए गए हैं। कई इलाकों में पाइपलाइन बिछाने का कार्य जारी है।

Home / Bangalore / बेंगलूरु में कई इलाकों में पानी का संकट, नागरिकों का धरना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो