scriptकर्नाटक सरकार ने सप्‍ताहांत और नाइट कर्फ्यू सहित नए प्रतिबंध लगाए | Weekend curfew and night curfew announced across Karnataka | Patrika News
बैंगलोर

कर्नाटक सरकार ने सप्‍ताहांत और नाइट कर्फ्यू सहित नए प्रतिबंध लगाए

राज्य के नए कोरोना मामलों में बेंगलूरु का 85 प्रतिशत हिस्सा, Omicron के एक दिन में 147 नए मामले सामने आए

बैंगलोरJan 04, 2022 / 10:52 pm

Sanjay Kumar Kareer

कर्नाटक सरकार ने कोविड मामलों में वृद्धि रोकने के लिए नए प्रतिबंध लगाए

कर्नाटक सरकार ने कोविड मामलों में वृद्धि रोकने के लिए नए प्रतिबंध लगाए

बेंगलूरु. राज्‍य सरकार ने कोविड मामलों में वृद्धि रोकने के लिए नए प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। अगले 2 सप्ताह तक शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक सप्ताहिक कर्फ्यू होगा। पब, क्लब, रेस्तरां, बार, होटल, सिनेमा हॉल, थिएटर, ऑडिटोरियम आधी क्षमता के साथ संचालित होंगे। राज्य सरकार ने कहा है कि आवश्यक वस्तुएं और होटल बिना किसी रुकावट के काम करेंगे।
राजस्व मंत्री आर अशोक ने मंगलवार को देर रात एक प्रेस वार्ता में कहा, राज्‍य में ओमिक्रॉन पांच गुना बढ़ रहा है। आज वैरिएंट के 147 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना वायरस के मामले पहले की तुलना में दोगुनी तेजी से बढ़ रहे हैं। हम राज्य में प्रसार को रोकने के लिए कुछ दिशानिर्देश लाए हैं।
उन्‍होंने कहा कि राज्य के नए मामलों में बेंगलूरु का 85 प्रतिशत हिस्सा है। बेंगलुरु में 10वीं और 12वीं कक्षा के अलावा 6 जनवरी से दो हफ्तों के लिए स्कूल बंद रहेंगे। सिनेमा हाल, मॉल, पब और बार आधी क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति है। वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों को ही अंदर जाने दिया जाएगा। सार्वजनिक स्थानों पर किसी सभा की अनुमति नहीं है।
उन्‍होंने कहा कि सरकार ने बेंगलूरु के आठ क्षेत्रों में कोरोना स्थिति और ओमिक्रोन संबंधित मामलों को संभालने और प्रबंधित करने के लिए आठ IAS अधिकारियों को तैनात किया है।

इससे पहले मुख्‍यमंत्री बसवराज बोम्‍मई और कैबिनेट के कई मंत्रियों ने तकनीकी सलाहकार समिति के सदस्‍यों के साथ मैराथन बैठक की जिसमें तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए पाबंदियों को और सख्‍त करने का निर्णय किया गया।

Home / Bangalore / कर्नाटक सरकार ने सप्‍ताहांत और नाइट कर्फ्यू सहित नए प्रतिबंध लगाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो