scriptरात दो बजे तेजी से भागती ट्रेन में अचानक दर्द से कराहने लगी महिला, फिर क्‍या हुआ? | what happen when woman had labour pain in running train | Patrika News
बैंगलोर

रात दो बजे तेजी से भागती ट्रेन में अचानक दर्द से कराहने लगी महिला, फिर क्‍या हुआ?

रेल कर्मचारियों की सतर्कता से दंपती के घर गूंजी किलकारी

बैंगलोरJul 05, 2019 / 08:50 pm

Sanjay Kumar Kareer

Indian Railway

रात दो बजे तेजी से भागती ट्रेन में अचानक दर्द से कराहने लगी महिला, फिर क्‍या हुआ?

बेंगलूरु. यात्री हितैषी सेवाओं को प्राथमिकता देने में भारतीय रेलवे सदैव प्रयासरत रहता है। इसी क्रम में दक्षिण पश्चिम रेलवे (दपरे) के रेल कर्मचारियों की सतर्कता के कारण ट्रेन में सफर कर रही एक गर्भवती महिला यात्री को समय पर चिकित्सा सुविधा मिली, जिससे महिला की गोद में बच्चे की किलकारियां गूंजने लगी।
दपरे के अनुसार एक दंपती सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस से बेंगलूरु से दिल्ली जा रहे थे। 16 मई की रात करीब 2 बजे जब ट्रेन बेलगावी जिले के खानपुर से गुजर रही थी उसी दौरान गर्भवती महिला यात्री को दर्द होने लगा। दंपती ने तत्काल टीटीई श्रीनिवास की मदद से बेलगावी रेलवे स्टेशन पर फोन किया और चिकित्सा सहयोग की मांग की।
स्टेशन प्रबंधक सुरेंद्र प्रकाश ने सतर्कता दिखाते हुए 108 एम्बुलेंस सेवा को फोन किया और जब तक ट्रेन बेलगावी पहुंची एम्बुलेंस तैयार थी। रेलवे कर्मचारियों की मदद से महिला को ट्रेन से उतारकर एम्बुलेंस तक ले जाया गया और फिर केएलई अस्पताल बेलगावी में दाखिल कराया गया।
रेलवे कर्मचारियों से मिले सहयोग के कारण दंपती के यहां बेटी का जन्म हुआ। करीब दस दिनों के बाद दंपती ने बेलगावी रेलवे स्टेशन पहुंचकर स्टेशन मास्टर सुरेंद्र प्रकाश और अन्य कर्मचारियों से भेंट की तथा उन्हें मिठाई खिलाकर सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

Home / Bangalore / रात दो बजे तेजी से भागती ट्रेन में अचानक दर्द से कराहने लगी महिला, फिर क्‍या हुआ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो