scriptकोरोना की रोकथाम के लिए पांच बिंदुओं पर होगा काम | Work will be done on five points for prevention of corona | Patrika News
बैंगलोर

कोरोना की रोकथाम के लिए पांच बिंदुओं पर होगा काम

बीजेएस के संस्थापक शांतिलाल मूथा का चार दिवसीय दौरा संपन्नकोरोना मुक्त गांव अभियान के लिए समन्वयों से मुलाकात

बैंगलोरSep 27, 2021 / 07:59 am

Yogesh Sharma

कोरोना की रोकथाम के लिए पांच बिंदुओं पर होगा काम

कोरोना की रोकथाम के लिए पांच बिंदुओं पर होगा काम

बेंगलूरु. भारतीय जैन संघटना (बीजेएस) की ओर से राज्य के तीस हजार गांवों को कोरोना मुक्त करने और समर्थन जुटाने के लिए रविवार को केजीएफ स्थित जैन कॉलेज में सभा का आयोजन किया गया। बीजेएस के संस्थापक शांतिलाल मूथा ने सभी जिलों के पदाधिकारियों से इस अभियान में समर्थन देने की अपील की। उन्होंने पिछले दो दशकों से ज्यादा समय से मानवसेवा के क्षेत्र में किए गए कार्यों पर भी प्रकाश डाला। इस दौरान उन्होंने यादगिरी, होसपेट, बेलगावी, हुब्बल्ली, शिवमोग्गा, मैसूरु का दौरा किया। सभा का समापन का केजीएफ में हुआ।
समझौते के मुताबिक संघटना सरकार के राज्य साथ मिलकर राज्य के 29 हजार 500 गांवों में कोरोना की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चलाएगा। इसके लिए पांच बिंदुओं के आधार पर काम किया जाएगा। इन सभी जिलों में ट्रेसिंग, ट्रैकिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और वैक्सीनेशन ड्राइव चलाकर कोरोना की रोकथाम का प्रयास किया जाएगा। इसके साथ ही राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े 3 लाख से ज्यादा विद्यार्थी भी इसमें मददगार होंगे।
बीजेएस ने राज्य के सभी जिलों को कोरोना मुक्त करने के अभियान के तहत जैन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन (जेजीआई) के साथ भी एक एमओयू साइन किया है। जेजीआई के चेयरमैन चैनराज छाजेड़ ने कहा कि इस अभियान से जुडक़र हमें काफी खुशी हो रही है। जेजीआई ग्रप के शिक्षक और विद्यार्थी भी इस अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।
सभा में केजीएफ के साथ ही चिकबल्लापुर, बेंगलूरु ग्रामीण, कोलार, मूलबागल, मालूर, बंगारपेट और चिकबल्लापुर से आए बीजेएस के सदस्य एवं अन्य लोग भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन महेंद्र मुणोत ने किया। स्वागत भाषण बीजेएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व कर्नाटक प्रभारी ओमप्रकाश लूणावत ने दिया। संघटना के बेंगलूरु रीजन के अध्यक्ष सुरेशचंद कानूंगा ने आभार जताया। इस मौके पर स्थानकवासी जैन संघ के अध्यक्ष धर्मचंद धारीवाल, बीजेएस के बेंगलूरु टीम के उत्तचंद बांठिया, तेरापंथ संघ के सचिव संतोष बांठिया, मूर्तिपूजक संघ के मंत्री हंसमुख जैन, जेजीआई की प्रिसिंपल रेखा शेट्टी, डॉ.श्रीनिवासन, बेंगलूरु टीम के राणमल गोलेच्छा, उत्तमचंद कोठारी, धनराज, मूलाराम, गोपाल रावन, मुकेश दोषी, प्रवेश डागा, महावीर सुराणा, महावीर बांठिया, मनोज रांका, महावीर गादिया, सुभाष कोठारी, लालचंद, मनु और दीपक भंडारी, शर्मिला मेहता समेत भगवान महावीर जैन कॉलेज, केजीएफ के सभी शिक्षक और छात्र उपस्थित थे। जैन युवक मंडल के अध्यक्ष, मंत्री और पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Home / Bangalore / कोरोना की रोकथाम के लिए पांच बिंदुओं पर होगा काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो