scriptधारवाड़ में भाजपा नेता योगेश गौड़ा की हत्या | Yogesh Gowda, BJP leader killed in Dharwad | Patrika News
बैंगलोर

धारवाड़ में भाजपा नेता योगेश गौड़ा की हत्या

जिला पंचायत के सदस्य और भाजपा नेता योगेश गौड़ा (36 ) की हत्या बुधवार सुबह कुछ अज्ञात अपराधियों ने कर दी

बैंगलोरJun 15, 2016 / 11:59 pm

शंकर शर्मा

bangalore news

bangalore news

धारवाड़. जिला पंचायत के सदस्य और भाजपा नेता योगेश गौड़ा (36 ) की हत्या बुधवार सुबह कुछ अज्ञात अपराधियों ने कर दी। अज्ञात अपराधियों के गिरोह ने अपनी जिम के बाहर बैठकर अखबार पढ़ रहे योगेश पर धारदार हथियार से हमला किया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। पुलिस अब तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। घटना सुबह 7.30 से 7.45 बजे के बीच की है। इस बीच, गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने हुब्बली-धारवाड़ पुलिस आयुक्त को अपराधियों को पकडऩे के लिए दो विशेष दल गठित करने के आदेश दिए हैं।

पुलिस के मुताबिक हेब्बल्ली क्षेत्र से जिला पंचायत के सदस्य योगेश अपने गांव गोवनाकोप्पा से कार में सप्तापुर स्थित जिम आया था। उसके साथ दो युवक भी थे, जो बाद में चाय पीने के लिए पास की दुकान में चले गए। जिम में कुछ देर तक व्यायाम करने के बाद योगेश बाहर बैठकर अखबार पढ़ रहा था तभी तीन मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए करीब छह हथियारबंद लोगों ने योगेश पर वार कर दिया।

हमलावरों से बचने की कोशिश में योगेश ने भागकर जिम के अंदर जाने की कोशिश भी लेकिन हमलावारों ने उसे बाहर खींच लिया। धारदार हथियार से वार के कारण सिर और गले पर आए चोट से अधिक रक्तस्त्राव के कारण मौके पर ही योगेश की मौत हो गई। जिम के दरवाजे भी खूने के छींटे पुलिस को मिले हैं।


जिम के कर्मचारियों ने ही पुलिस को योगेश की हत्या के बारे में सूचना दी। योगेश सप्तापुर में अपने भाई उदय के नाम पर जिम चलाता था। उदय की हत्या भी कुछ साल पहले कर दी गई थी। योगेश को जिला पंचायत चुनाव से एक दिन पहले ही गिरफ्तार किया गया था, जिसके खिलाफ प्रदेश भाजपा ने प्रदर्शन भी किया था।

घटना की सूचना पाकर योगेश के परिजन भी पहुंचे। मौके पर जुटी भीड़ को नियंत्रित करने में यातायात पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस आयुक्त एच पी राणे,उपायुक्त जिनेद्र खनगावी, मल्लिकार्जुन बालदंडी, पुलिस निरीक्षक चन्नकेशव टिंगरीकर, डॉ. शिवानंद चलवादी, श्रीकांत तोटगीभी पहुंचे।

राणे ने बाद में पत्रकारों से बातचीत में हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि भूमि विवाद से जुड़े पहलु की भी जांच की जा रही है।

सीसीटीवी फुटेज से मदद : राणे ने कहा कि जिम के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में अपराधियों के चेहरे कैद हुए और पुलिस उसके आधार पर अपराधियों को पकडऩे की कोशिश कर रही है। इस बीच, गृह मंत्री परमेश्वर ने बेंगलूरु में कहा कि योगेश की हत्या भूमि से जुड़े विवाद में की गई है। उन्होंने कहा कि हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए दो विशेष दल गठित करने के आदेश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो