scriptशिक्षकों को शिक्षामंत्री ने चेताया : आपकी नियुक्ति बच्चों काे पढ़ाने को हुई है, कार्यक्रम करने के लिए नहीं | You have been appointed to teach the children, not to do the program. | Patrika News
बैंगलोर

शिक्षकों को शिक्षामंत्री ने चेताया : आपकी नियुक्ति बच्चों काे पढ़ाने को हुई है, कार्यक्रम करने के लिए नहीं

इसलिए कोई भी शिक्षक कार्य अवधि के दौरान संघ, संगठनों के कार्यक्रमों में हिस्‍सा नहीं ले, ऐसा किया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

बैंगलोरNov 01, 2019 / 07:11 pm

Ram Naresh Gautam

शिक्षकों को शिक्षामंत्री ने चेताया : आपकी नियुक्ति बच्चों का पढ़ाने को हुई है, कार्यक्रम करने के लिए नहीं

Symbolic

स्कूल अवधि में अन्य गतिविधियों में शामिल होने पर सख्त कार्रवाई


कलबुर्गी. प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस.सुरेश कुमार ने स्कूल अवधि में अन्य गतिविधियों में शामिल होने वाले शिक्षकों को चेताया है। ऐसे शिक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है।
कल्याण कर्नाटक (हैदराबाद-कर्नाटक) क्षेत्र में प्रदेश बोर्ड 10वीं (एसएसएलसी) परीक्षा के नतीजे बेहतर करने के मकसद से बुधवार को आयोजित एक बैठक में भाग लेने के दौरान सुरेश कुमार ने कहा, शिकायत मिली है कि अवधि में शिक्षक विभिन्न संस्थानों और संगठनों के कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं।
इससे पढ़ाई का माहौल खराब हो रहा है। सुरेश कुमार ने कहा कि शिक्षकों की नियुक्ति बच्चों को पढ़ाने के लिए हुई है। ड्यूटी अवधि में कार्यक्रमों में मुख्‍य अतिथि बनने या शिरकत करने के लिए नहीं, इसलिए कोई भी शिक्षक कार्य अवधि के दौरान संघ, संगठनों के कार्यक्रमों में हिस्‍सा नहीं ले।
उन्‍होंने यह भी कहा कि स्कूल अवधि के बाद शिक्षक क्या करते हैं इससे सरकार को कोई मतलब नहीं है। इस दौरान उन्होंने लोक शिक्षण विभाग के उप निदेशकों को ऐसे शिक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Home / Bangalore / शिक्षकों को शिक्षामंत्री ने चेताया : आपकी नियुक्ति बच्चों काे पढ़ाने को हुई है, कार्यक्रम करने के लिए नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो