scriptYouth will not come back - Acharya Vimalsagar | यौवन लौटकर नहीं आएगा- आचार्य विमलसागर | Patrika News

यौवन लौटकर नहीं आएगा- आचार्य विमलसागर

धर्मसभा

बैंगलोर

Published: January 17, 2022 08:00:04 am

मैसूरु. जैन चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में नजरबाद स्थित आदिश्वर वाटिका में विराजित आचार्य विमलसागर सूरीश्वर ने श्रद्धालुओं की धर्मसभा में कहा कि राग-द्वेष को कम करना ही श्रेष्ठ आध्यात्मिक साधना है और उनसे पूरी तरह मुक्त हो जाना साधना की परम सिद्धि। कोई चाहे जितनी उपासना, आराधना या इबादत करे, लक्ष्य अगर राग-द्वेष को जीतने का नहीं है तो सारी गतिविधियां निरर्थक सिद्ध होंगी। जैनाचार्य के सान्निध्य में शहर में धर्म जागरण का अद्भुत माहौल बना है। दोपहर को 13 से 25 वर्ष तक के युवक-युवतियों की सभा को मार्गदर्शन देते हुए आचार्य ने कहा कि यौवन काल जिंदगी का स्वर्णकाल है। यह एक बार गुजर जाने के बाद लौटकर पुन: नहीं आएगा। यौवन का समय ही समग्र जीवन का निर्धारण और मूल्यांकन करेगा। आप कौन हैं और कितने बड़े या धनवान हैं, ये बातें जीवन का निर्धारण नहीं करेगी, आपकी नीतियां और सिद्धांत ही जीवन की दिशा तय करेंगे। इस दौरान जैन चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष कांतिलाल चौहान, उपाध्यक्ष वसंत जैन, सचिव प्रवीण दांतेवाडिय़ा, आदिनाथ जैन संघ के सदस्य गौतम सालेचा,भोजराज पोरवाल मौजूद रहे। सोमवार सुबह सिद्धलिंगपुरा स्थित महावीर जिनालय प्रांगण में आचार्य विमलसागर आदि ठाणा का मंगल प्रवेश होगा। सुबह आचार्य की निश्रा में पहली मंजिल पर नवनिर्मित भंवरीदेवी अमृतलाल बाफणा जैन डायलिसिस भवन तथा द्वितीय मंजिल पर नवनिर्मित आयुर्वेदिक सेंटर का उद्घाटन किया जाएगा।
यौवन लौटकर नहीं आएगा- आचार्य विमलसागर
यौवन लौटकर नहीं आएगा- आचार्य विमलसागर
ईटा मित्र मंडल ने मकर संक्रांति पर्व मनाया
बेंगलूरु. ईटा गॉर्डन अपार्टमेंट गोल्ड मित्र मंडल ने संक्रांति पर्व उल्लास के साथ मनाया। रात्रि में खुले स्थान पर मित्रों ने मिलकर आग के किनारे घेरा बना कर पारंपरिक गीतों के साथ पर्व मनाया। इस समय रेवड़ी, मूंगफली, पकौड़े आदि का आनन्द लिया। इस अवसर पर रमेशचंद दक, निर्मल कुमार संकलेचा, भरत तलेसरा, मनोज भैय्या, संतोष बागरेचा, रमेश कुमार बाफना, महीपाल सुराणा, कपूरचंद कटारिया, रतन मेहता, प्रकाश मुणोत, जयंतीलाल ओस्तवाल, कमलेश मुणोत, गौतम मालू, संपत दक, सुनील छाजेड़ आदि उपस्थित थे।
यौवन लौटकर नहीं आएगा- आचार्य विमलसागर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Mumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिटमनी लान्ड्रिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, 31 मई को दिल्ली में होगी पूछताछUP Vidhansabha: मुख्यमंत्री Yogi बोले- ... 'हाथ जोड़कर बस्ती को लूटने वाले, सभा में सुधारों की बात करते हैं'Kuldeep Ranka : कौन हैं ये IAS, जिनसे 'ज़लालत' महसूस कर Gehlot के मंत्री ने कर डाली इस्तीफे की पेशकश!Bharat Drone Mahotsav 2022: दिल्ली में ड्रोन फेस्टिवल का उद्घाटन कर बोले मोदी- 2030 तक ड्रोन हब बनेगा भारतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चकोलकाता में ये क्या हो रहा... एक और मॉडल Manjusha Niyogi की लाश मिलीपहली बार हिंदी लेखिका को मिला International Booker Prize, एक मां की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.