scriptबांसवाड़ा में 36 जवानों को एमबीसी ने निकाला, medical टेस्ट में हो चुके हैं फेल | 36 young's service end in MBC Banswara, they failed in medical test | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा में 36 जवानों को एमबीसी ने निकाला, medical टेस्ट में हो चुके हैं फेल

बांसवाड़ा में मेवाड़ भील कोर [एमबीसी] की नवगठित बटालियन के 36 जवान सेवा से पृथक कर दिए गए हैं। इन जवानों का बीएसएफ उधमपुर की टीम तथा सवाईमानसिंह अस्पताल जयपुर के चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण किया था जिसमें ये जवान अयोग्य पाए गए। इनकी रिपोर्ट के आधार पर इन 36 जवानों को सेवा से पृथक किए जाने के आदेश हुए हैं।

बांसवाड़ाAug 28, 2019 / 12:00 pm

deendayal sharma

बांसवाड़ा में 36 जवानों को एमबीसी ने निकाला, medical टेस्ट में हो चुके हैं फेल

बांसवाड़ा में 36 जवानों को एमबीसी ने निकाला, medical टेस्ट में हो चुके हैं फेल

बांसवाड़ा. मेवाड़ भील कोर की नवगठित बटालियन के 36 जवानों को सेवा से पृथक करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि इन जवानों का बीएसएफ उधमपुर की टीम तथा सवाईमानसिंह अस्पताल जयपुर के चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण किया था जिसमें ये जवान अयोग्य पाए गए। इनकी रिपोर्ट के आधार पर इन 36 जवानों को सेवा से पृथक किए जाने के आदेश हुए हैं। महानिरीक्षक पुलिस (भर्ती) डॉ. प्रशाखा माथुर ने नियमानुसार उक्त जवानों को सेवा से पृथक कर कार्यालय को अवगत कराने के आदेश भी दिए हैं। उक्त भर्ती परीक्षा 2018 में हुई थी।
570 गए थे ट्रेनिंग पर
जानकारों के अनुसार दिसंबर में 570 जवानों को बांसवाड़ा से उधमपुर ट्रेनिंग शिविर में भेजा गया था। वहां करीब दस माह का प्रशिक्षण लेने के बाद करीब 36 अभ्यर्थियों को अब बाहर का रास्ता दिखाया गया है।
परिजनों में मायूसी
इधर, स्वास्थ्य परीक्षण में फेल होने वाले अभ्यर्थियों के परिजनों में यहां असमंजस की स्थिति बनी हुई हैं। अपनों के अयोग्य होने की खबर जैसे ही परिजनों तक पहुंची तो वहां मायूसी छा गई। जिन परिजनों ने अपनों को हंसी खुशी ट्रेनिंग के लिए विदा किया था तो अब उन्हें अयोग्य होने का समाचार मिला तो उन पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा।

Home / Banswara / बांसवाड़ा में 36 जवानों को एमबीसी ने निकाला, medical टेस्ट में हो चुके हैं फेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो