scriptबांसवाड़ा : कैंसर से पांच मौतों के बाद लोगों में रेडिएशन का खौफ, किया प्रदर्शन | After 5 deaths People are afraid of radiation | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : कैंसर से पांच मौतों के बाद लोगों में रेडिएशन का खौफ, किया प्रदर्शन

लखारा कब्रिस्तान के पास स्थित मोहल्ले का मामला, पंचायत राज राज्य मंत्री को सुनाई व्यथा, कहा रेडिएशन से हुई मौतें

बांसवाड़ाJan 11, 2018 / 02:22 pm

Ashish vajpayee

banswara news
बांसवाड़ा. शहर के कॉलेज मार्ग पर स्थित लखारा कब्रिस्तान के पास स्थित मोहल्ले में गत दिनों में कैंसर रोग से पांच जनों की मौत होने से लोगों में दहशत व्याप्त हो गई है। मोहल्ले के लोगों का आरोप है कि मोबाइल टावर के रेडिएशन से ये मौतें हुई हैं। मोहल्लावासियों ने अपनी ये व्यथा लेकर बुधवार को पंचायतराज राज्य मंत्री धनसिंह रावत को बताई और टॉवर हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया। लोगों का आरोप है कि पांच मौतों के अलावा एक-दो व्यक्ति गंभीर बीमार हैं।
कब किसको कैंसर हो जाए कह नहीं सकते

फरियाद लेकर पहुंचे लोगों का कहना है एक ही क्षेत्र में तीन अलग-अलग कम्पनियों के मोबाइल टॉवर लगे हुए हैं जिसके चलते यहां पर रेडिएशन से लोगों को प्राणघातक कैंसर जैसे रोग होने लगे हैं। उन्होंने बताया कि जहां टॉवर लगे हुए हैं उसके आस-पास में अब तक पांच जनों की मौत हो चुकी हैं। इससे लोगों में दहशत व्याप्त है कि कहीं उन्हें भी या किसी परिजन को तो यह रोग नहीं हो जाए।
रावत से चर्चा के दौरान उन्होंने बताया कि यहां पर लगे टॉवर को हटाने की मांग दो साल कर रहे हैं एवं इसे लेकर राजस्थान सम्पर्क पर शिकायत भी दर्ज कराई है। जिसमें बताया है कि एक व्यक्ति ने यहां पर नर्सरी, पोल्ट्रीज एण्ड डेयरीज के लिए स्वीकृति ली है, लेकिन यहां पर मोबाइल टॉवर लगा दिए हैं। लेकर नगर परिषद ने दो बार नोटिस भी जारी किए बावजूद अभी तक पुख्ता कार्रवाई नहीं की गई है। रावत ने इस बारे में उचित मार्ग दर्शन नगर परिषद को देकर कार्रवाई कराने की बात कही। गौरतलब है कि इससे पूर्व रातीतलाई में भी मोबाइल टॉवर के रेडिएशन से कैंसर रोग होने को लेकर क्षेत्रवासियों ने कई दिन तक विरोध प्रदर्शन किया था, जिसके बाद टॉवर कम्पनियों ने यहां पर रेडिएशन कम किया था।
जताया विरोध

रावत से मिलने के बाद मोहल्लेवासी जहां टॉवर लगे हुए हैं वहां पहुंचे एवं टॉवरों को हटाने की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने लोगों की सेहत को ध्यान में रखते हुए यहां से टॉवर हटाने की मांग की।

Home / Banswara / बांसवाड़ा : कैंसर से पांच मौतों के बाद लोगों में रेडिएशन का खौफ, किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो