scriptबांसवाड़ा : अश्लील वीडियो डालने पर शिक्षक के निलंबन की सिफारिश, समग्र शिक्षा के आधिकारिक ग्रुप में की हरकत | Banswara: Recommendation of teacher's suspension for putting porn vide | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : अश्लील वीडियो डालने पर शिक्षक के निलंबन की सिफारिश, समग्र शिक्षा के आधिकारिक ग्रुप में की हरकत

बांसवाड़ा जिले के आनंदपुरी ब्लॉक में समग्र शिक्षा अभियान के आधिकारिक वाट्सअप ग्रुप में अश्लील वीडियो डालने के मामले में सीबीईईओ ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर दोषी शिक्षक के निलंबन की सिफारिश की है।

बांसवाड़ाNov 20, 2019 / 10:11 am

deendayal sharma

बांसवाड़ा : समग्र शिक्षा के आधिकारिक सोशल ग्रुप में अश्लील वीडियो डालने पर शिक्षक के निलंबन की सिफारिश

बांसवाड़ा : समग्र शिक्षा के आधिकारिक सोशल ग्रुप में अश्लील वीडियो डालने पर शिक्षक के निलंबन की सिफारिश

बांसवाड़ा/आनंदपुरी. जिले के आनंदपुरी ब्लॉक में समग्र शिक्षा अभियान के आधिकारिक वाट्सअप ग्रुप में अश्लील वीडियो डालने के मामले में सीबीईईओ ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर दोषी शिक्षक के निलंबन की सिफारिश की है।
उल्लेखनीय है कि वीडियो डालने के बाद पूरे ग्रुप में शिक्षक के खिलाफ विरोध के स्वर तेज हो गए। इस ग्रुप में बड़ी संख्या में शिक्षक और शिक्षिकाएं भी जुड़ी हुई है। ऐसे में सीबीईईओ रामकुमार ने इसे आपत्तिजनक मानते हुए निलंबन के लिए पत्र लिखा है। इस बीच, मंगलवार को आनंदपुरी ब्लॉक की शिक्षिकाओं ने शिक्षक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए सीबीईईओ के नाम ज्ञापन दिया।
इसमें शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर आनंदपुरी ब्लॉक से हटाने की मांग की गई। साथ ही कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उतरने की चेतावनी दी गई है। इस अवसर पर मीना मंच की शिक्षिकाएं, सरिता पटेल, कमला कटारा, गीता, कुंजबाला, वनिता पारगी, हेमलता पारगी, चंद्रवीरसिंह आदि मौजूद रहे।
सेवा नियमों में ये प्रावधान

शिक्षा विभाग के सेवा नियमों के अनुसार आपत्तिजनक सामग्री सार्वजनिक करने के मामले में निलंबित से लेकर सेवा से बर्खास्त करने तक का प्रावधान है।

इनका कहना है…
सीडीईईओ एंजेलिका पलात ने कहा कि आनंदपुरी से रिपोर्ट मंगवाई है। पत्र आ चुका है। मामले की जांच की जा रही है और डीईईओ को कार्रवाई के लिए कह दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो