scriptबांसवाड़ा : दो दुकानों पर चोरों का धावा, ग्रामीणों ने ढोल बजा जताया विरोध, बैठे धरने पर | Banswara: Thieves attack two shops, villagers protest by playing drums | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : दो दुकानों पर चोरों का धावा, ग्रामीणों ने ढोल बजा जताया विरोध, बैठे धरने पर

आनंदपुरी कस्बे के मुख्य बस स्टैंड पर धरने पर बैठे ग्रामीण, पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

बांसवाड़ाJan 05, 2022 / 02:12 am

Ashish vajpayee

बांसवाड़ा : दो दुकानों पर चोरों का धावा, ग्रामीणों ने ढोल बजा जताया विरोध, बैठे धरने पर

बांसवाड़ा : दो दुकानों पर चोरों का धावा, ग्रामीणों ने ढोल बजा जताया विरोध, बैठे धरने पर

आनंदपुरी. आनंदपुरी कस्बे में कोबा रोड पर बीती रात दो दुकानों (Shop) पर चोरों ने धावा बोला। जहां एक दुकान पर चोर दुकान का शटर तोड़ 20 हजार रुपए और किराणा सामान ले जाने में सफल रहे, लेकिन अन्य दुकान पर जाग होने से चोर भाग खड़े हुए। दूसरी ओर, कस्बे में चोरी की लगातार हो रही घटनाओं से आहत ग्रामीणों ने मंगलवार को विरोध जताया और कार्रवाई की मांग की। विरोध के चलते ग्रामीण ढोल बजाते हुए पूरे गांव में जुलूस निकाला और बाद में कस्बे के मुख्य बस स्टैंड पर धरने पर बैठे। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से समझाइश की और जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। वहीं, दूसरी ओर ग्रामीणों ने मामले को लेकर तहसीलदार को भी ज्ञापन सौंपा।
सूने घर पर मारा हाथ
जानकारी के अनुसार सोमवार मध्यरात्रि के बाद चोरों ने कोबा रोड स्थित किरण पुत्र कांतिलाल के घर पर बनी दुकान के बाहर लगी जाली जोड़ चोरी का प्रयास किया। लेकिन परिवार के लोगों के जागने पर चोर भाग छूटे। जिसके बाद चोरों ने क्षेत्र के विकेश पुत्र अशोक जैन की दुकान के शटर का ताला तोड़ कर अंदर घुसे और दुकान के गल्ले से 20 हजार रुपए नगद और किराणा का सामान चोरी कर ले गए। परिजनों ने बताया कि घर के सदस्य उनके भाई के घर पर रुके थे, मकान पर कोई नहीं था। तभी रात में चोरों ने दुकान के रास्ते घर में प्रवेश किया और घर में रखा सारा सामान बिखेर दिया। साथ ही रसोई में रखे पराठे भी चट कर गए। पीडि़त परिवार ने बताया कि एक माह के भीतर चोरों ने दूसरी बार दुकान में हाथ साफ किए। बीते माह 9 दिसंबर को भी चोर दुकान से 50 हजार रुपए चोरी कर ले गए थे और पत्नी के कानफूल छीनने का प्रयास किया था।
यों जताया विरोध
ग्रामीणों ने हरिदेव जोशी मूर्ति सर्किल पर धरना प्रदर्शन कर चक्का जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से समजाइश की। बाद ग्रामीण थाने पहुंचे और चोरों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जल्द ही चोरों को पकडऩे का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने तहसीलदार को भी ज्ञापन देकर चोरों को जल्द गिरफ्तारी करने की मांग की और आये दिन कस्बे में हो रही चोरियां को लेकर पुलिस को जिम्मेदार ठहराया। इस दौरान प्रकाश नानावटी, अशोक जैन, सरपंच हिना ताबियार, कल्पेश पंड्या, कल्पेश कलाल, उपसरपंच जयवीर सिंह, मणिलाल टेलर आदि कई कस्बेवासी मौजूद रहे।

Home / Banswara / बांसवाड़ा : दो दुकानों पर चोरों का धावा, ग्रामीणों ने ढोल बजा जताया विरोध, बैठे धरने पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो