scriptबांसवाड़ा : घर के बाहर खूंटे से मवेशी बांधना पड़ेगा महंगा | Banswara: tying cattle with pegs outside the house will be expensive | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : घर के बाहर खूंटे से मवेशी बांधना पड़ेगा महंगा

नगर परिषद करेगी धरपकड़, देर रात परिषद दल ने की कार्रवाई

बांसवाड़ाFeb 19, 2020 / 02:07 am

Ashish vajpayee

बांसवाड़ा : घर के बाहर खूंटे से मवेशी बांधना पड़ेगा महंगा

बांसवाड़ा : घर के बाहर खूंटे से मवेशी बांधना पड़ेगा महंगा

बांसवाड़ा. शहर के सार्वजनिक मार्गों पर खुले घूमने वाले मवेशियों की धरपकड़ को लेकर नगर परिषद की ओर से रात्रि में कार्रवाई की जा रही है। वहीं अब घर के बाहर खूंटा गाड़कर मवेशी बांधना भी महंगा पड़ेगा। घर के बाहर बांधे जाने वाले मवेशियों को भी जब्त कर कांजीहाउस पहुंचाया जाएगा।
शहर में लंबे समय से खुले घूमते मवेशियों की समस्या बनी हुई है। करीब छह माह पहले नगर परिषद ने गोशाला प्रतिनिधियों और पशुपालन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर इन मवेशियों की धरपकड़ कर गोशाला को सौंपने, इन पर टैग लगाने आदि को लेकर सहमति जताई थी, लेकिन यह कवायद सिरे नहीं चढ़ पाई। इसके बाद भी खुले घूमते मवेशियों की समस्या आए दिन सामने आने के बाद अब रात्रि में विभिन्न कॉलोनियों में मवेशियों को पकड़ा जा रहा है। सभापति जैनेन्द्र त्रिवेदी ने बताया कि नगर परिषद की ओर से अब घर के बाहर खूंटे से बांधकर रखे गए मवेशियों को भी पकड़कर कांजी हाउस भेजा जाएगा। साथ ही पशु मालिक से जुर्माना वसूल करने के साथ उसे पाबंद किया जाएगा। एक ही पशुपालक का मवेशी दोबारा पकड़े जाने पर और अधिक सख्ती की जाएगी।
30 मवेशी पकड़े
इधर, नगर परिषद के दल ने रात्रि में शहर की खांदू कॉलोनी के तहत आने वाले वार्ड संख्या 24 सेक्टर तीन में खुले घूमते मवेशियों को पकड़ा। बीते दिनों भी यहां सेक्टर सात में बड़ी संख्या में मवेशियों को पकड़ा गया था। हालांकि उस दौरान विवाद होने से इन्हें छोडऩा पड़ा था। बाद में दो जनों के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला भी दर्ज कराया गया था।

Home / Banswara / बांसवाड़ा : घर के बाहर खूंटे से मवेशी बांधना पड़ेगा महंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो