scriptVideo दो दिन से स्टेशन पर पेयजल संकट, यात्री जा रहे प्यासे, देश के इस रेलवे स्टेशन पर पानी को लेकर त्राही-त्राही | indian railway latest hindi news | Patrika News
रतलाम

Video दो दिन से स्टेशन पर पेयजल संकट, यात्री जा रहे प्यासे, देश के इस रेलवे स्टेशन पर पानी को लेकर त्राही-त्राही

इस खबर के वीडियो में देखे पेयजल संकट क्या होता हैं

रतलामMar 03, 2018 / 07:39 pm

harinath dwivedi

railway

railway water problem

रतलाम। देश के सबसे लोकप्रिय रेलवे स्टेशन पर दो दिन से पेयजल संकट गहरा गया है। यहां पर यात्रियों को प्याऊ में पानी नहंी मिल पा रहा है। संकट एेसा की लोग पानी के लिए भयंकर परेशान हो रहे है। पश्चिम रेलवे के इस स्टेशन पर पानी की समस्या के समाधान के लिए अब तक कोई उपाय नहीं किया गया है। इसकी वजह अधिकारियों का होली के बाद शनिवार व रविवार को अवकाश पर होना है।
वेसे हर वर्ष गर्मी के समय रेलवे स्टेशन पर पेयजल का संकट होता है। प्याऊ में से पानी आना कम हो जाता है। इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए रेलवे ने IRCTC के द्वारा संचालित कम दर की पानी बिक्री के केंद्र को शुरू किया है। हालाकि ये भी रात में 10 बजे बाद बंद हो जाती है व इसके बाद ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। एेसे में यात्रियों को पानी की बोतल 15 रुपए की कीमत की होने के बाद भी 20 रुपए में खरीदने की मजबूरी होती है।
तकनीकी समस्या बोलकर पल्ला झाड़ते

पेयजल की समस्या होने पर रेलवे के अधिकारी इसको तकनीकी समस्या बताकर पल्ला झाड़ रहे है। अधिकारियों के अनुसार कुछ समस्या हो गई होगी, इस वजह से ये हो रहा है जैसा बयान दिया जा रहा है। इन सब के बीच दो दिन से पेयजल की समस्या स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4,5 व 6 पर कायम है। कुछ प्याऊ में पानी आ रहा है तो कुछ में काफी धीमे या न के बराबर आ रहा है। एेसे में यात्रियों को परेशानी हो रही है।
पूर्व में हुई है अनेक शिकायत

15 रुपए की पानी की बोतल को 20 रुपए में देने के मामले की पूर्व में अनेक बार शिकायत हुई है। एेसे मामलों में रेलवे का वाणिज्य विभाग स्टॉल से लेकर ट्रॉली संचालक पर 2 हजार रुपए से लेकर 15 हजार रुपए तक जुर्माना कर चुका है। दो दिन पूर्व ही एक स्टॉल की एेसी ही शिकायत हुई है। इस मामले में वाणिज्य विभाग अर्थदंड लगाने की तैयारी कर रहा है। इन सब के बीच रेलवे स्टेशन पर कार्य विभाग के अधिकारियों के अवकाश पर होने की वजह से पेयजल संकट बना हुआ है। अब तक इसके समाधान के लिए प्रयास नहीं हुए है।
ये समस्या की वजह से

तकनीकी समस्या की वजह से ये हुआ है। इसको सोमवार तक ठीक कर लिया जाएगा। यात्रियों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। अधिक दर पर पानी बिक्री करने वालों की शिकायत 133 नंबर पर यात्री कर सकते है। रेलवे कार्रवाई करेगा।
जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो