scriptक्षतिग्रस्त सड़कों पर टोल वसूली के खिलाफ भाजपा का हल्ला बोल | BJP's protest against toll collection on damaged roads | Patrika News
बांसवाड़ा

क्षतिग्रस्त सड़कों पर टोल वसूली के खिलाफ भाजपा का हल्ला बोल

रतलाम मार्ग पर पांच नंबर के समीप टोल प्लाजा पर धरने पर बैठे भाजपा पदाधिकारी
 

बांसवाड़ाSep 24, 2022 / 02:09 am

Ashish vajpayee

क्षतिग्रस्त सड़कों पर टोल वसूली के खिलाफ भाजपा का हल्ला बोल

क्षतिग्रस्त सड़कों पर टोल वसूली के खिलाफ भाजपा का हल्ला बोल

बांसवाड़ा. राष्ट्रीय राजमार्ग 927-ए की सड़क के क्षतिग्रस्त होने के बावजूद रतलाम मार्ग पर वाहन चालकों से टोल वसूली के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को हल्ला बोला। साथ ही दस दिन में सड़कों की दशा नहीं सुधरने पर जिलेभर में प्रदर्शन को चेताया।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बांसवाड़ा में पांच नम्बर के समीप टोल प्लाजा पर पहुंचे। वहां उन्होंने राज्य सरकार और टोल वसूली के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ढोल व थाली बजाई। पार्टी पदाधिकारियों ने संबंधित विभागों के अधिकारियों पर भी अवधि समाप्त होने के बाद भी मौखिक आदेश देकर वाहन चालकों से टोल वसूली करने का आरोप लगाया।

यह बोले पदाधिकारी

भाजपा के जिला प्रभारी दिनेश भट्ट, जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हकरू मईड़ा, पूर्व जिलाध्यक्ष ओम पालीवाल, नगर अध्यक्ष नीलेश जैन, जनजाति मोर्चा जिलाध्यक्ष परमेश्वर मईड़ा, पूर्व उपसभापति महावीर बोहरा आदि ने कहा कि 10 दिन में सड़कों की ीमरम्मत नहीं की गई तो भाजपा जिले में सड़कों पर उतरेगी। उन्होंने कहा कि पिछले 2 साल से बांसवाड़ा से दानपुर मार्ग की सड़क पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है। बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इसके उपरांत भी नियमों को ताक में रखकर अवैध रूप से टोल वसूल किया जा रहा है।
यह भी दिया तर्क
पार्टी नेताओं ने कहा कि बांसवाड़ा टीएसपी क्षेत्र होने से आम जनता की प्रति व्यक्ति आय अधिक अच्छी नहीं है। पूर्व भाजपा सरकार ने इस मार्ग को टोल फ्री कर रखा था, परंतु वर्तमान सरकार ने इस पर टोल टैक्स वसूली ठेकेदार के माध्यम से कर रही है। टूटी सड़क होने से आए दिन दुर्घटना एवं जनहानि हो रही है, परंतु विभाग एवं प्रशासन आंख मूंद कर बैठा है। जनता की परेशानी को देखते हुए पार्टी संबंधित विभाग से लेकर जिला प्रशासन एवं मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन देकर अवगत करा चुकी हैं, किन्तु टूटी सड़क पर टोल टैक्स वसूल करना न्यायसंगत नहीं है।
यह भी रहे मौजूद
इस अवसर पर महामंत्री मुकेश रावत, जनजाति मोर्चा प्रदेश महामंत्री धर्मेंद्र राठौड़, प्रधान निर्मला मकवाना, जिला परिषद सदस्य राजेश कटारा, युवा मोर्चा अध्यक्ष दीपसिंह वसुनिया, सरदार परगी, ओमप्रकाश सोनी, नरेंद्र श्रीमाल, लक्ष्मीकांत ताबियार, शीतल भंडारी, अभिजीत जैन, संजय पंडया, मनोहर व्यास, कन्हैयालाल राठौड़, रमेश पंवार, विजयल रावत, रावजी भाई, अब्बास मद्रासी, नगर परिषद के पार्षद समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे। बाद में पदाधिकारियों ने जिला कलक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

Home / Banswara / क्षतिग्रस्त सड़कों पर टोल वसूली के खिलाफ भाजपा का हल्ला बोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो