BSTC RESULT : सुबह 11 बजे जारी हुआ परिणाम, देर रात तक सर्वर डाउन, परीक्षार्थी परेशान

जीजीटीयू बीएसटीसी का परिणाम जारी

By: Ashish vajpayee

Published: 07 Jun 2018, 12:24 PM IST

बांसवाड़ा. गोविन्द गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय, बांसवाड़ा की ओर से 6 मई को आयोजित बीएसटीसी एंट्रेंस का परिणाम बुधवार सुबह 11 बजे जारी कर दिया गया, लेकिन सर्वर डाउन होने से परिणाम को लेकर शाम तक परीक्षार्थी परेशान रहे। शिक्षा संकुल जयपुर में शिक्षा मंत्री वसुदेव देवनानी एवं जीजीटीयू के कुलपति कैलाश सोडाणी ने परिणाम की घोषणा की। इसके कुछ देर बाद ही सर्वर डाउन हो गया और शाम करीब 6 बजे तक यही स्थिति रही।

एक साथ अधिक संख्या में साइट पर सर्च करना भी सर्वर डाउन होने का कारण बताया जा रहा है। विवि के अनुसार अब 8 से 19 जून तक पंजीयन एवं कॉलेज चयन की प्रक्रिया चलेगी। उत्तीर्ण परीक्षार्थी को 2000 रुपए रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करवाकर प्रक्रिया में शामिल होना होगा। इसके बाद वरीयता सूची जारी करेंगे और 26 जून तक प्रशिक्षणार्थी को संबंधित कॉलेज में रिपोर्टिंग करनी होगी। चयन नहीं होने पर रजिस्ट्रेशन शुल्क लौटा दिया जाएगा।

यह है गणित
6,52,257 कुल परीक्षार्थी पंजीकृत
पुरुष: 3,30,664 महिला: 3,21,593
6,03,055 कुल उपस्थित हुए
पुरुष: 3,03,949 महिला: 2,91,106

20,920 सीटों का गणित
बीएसटीसी जनरल
19650
बीएसटीसी संस्कृत
1220
बीएसटीसी एएलपी: 50
परिणाम रोका: 06 परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम नकल प्रकरण में रोका गया है।

एसएमएस करवाए हैं
तकनीकी दिक्कतों से साइट नहीं खुलने की जानकारी सामने आई है। इसके बाद परीक्षार्थियों को एसएमएस के जरिए परिणाम की सूचना दी गई है।
सोहनसिंह, समन्वयक, बीएसटीसी

संस्कृत में ग्रेड गायब, होश भी उड़े
बांसवाड़ा. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आठवीं बोर्ड का परिणाम बुधवार को जारी किया गया। विद्यार्थियों ने विभागीय वेबसाइट पर परिणाम की जानकारी ली। इस दौरान आंजना नोडल सहित कुछ अन्य विद्यालयों के विद्यार्थियों के परिणाम देखने के बाद होश उड़ गए। इसका कारण परिणाम में संस्कृत विषय की ग्रेड ही गायब थी। इसके साथ ही एक विषय की ग्रेड अंकित नही होने से ओवरऑल ग्रेड का अंकन भी नहीं किया गया। ऐसे में अधूरा परिणाम पा कर विद्यार्थियों में निराशा छा गई।

विद्यार्थियों एवं अभिभावकों ने इस समस्या को लेकर विभाग से जानकारी लेने के प्रयास भी किए, लेकिन संतोषप्रद जवाब नहीं मिला। प्रारम्भिक शिक्षा पूर्णता प्रमाण पत्र (आठवीं) कक्षा में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के माध्यम से हुई इस परीक्षा में विद्यार्थियों का परिणाम रैंक के आधार पर घोषित किया गया है। परिणाम परिणाम घोषित होते ही कई विद्यार्थियों के ए प्लस एवं ए रैंक हासिल करने पर चेहरे खिल उठे।

Show More
Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned