scriptबांसवाड़ा : युवा पीढ़ी नेताजी के बारे में पढ़ेगी नहीं, तो कैसे जानेगी तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा का मतलब | Celebrating Jubilee of Subhash Chandra Bose in Banswara | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : युवा पीढ़ी नेताजी के बारे में पढ़ेगी नहीं, तो कैसे जानेगी तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा का मतलब

नेताजी को श्रद्धा से किया नमन

बांसवाड़ाJan 23, 2018 / 11:57 pm

Ashish vajpayee

banswara news
नेताजी को श्रद्धा से किया नमन

बांसवाड़ा. तूम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा का नारा देने वाले नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती पर मंगलवार को उन्हें श्रद्धापूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर डूंगरपुर मार्ग पर स्थित प्रतिमा पर सभापति मंजूबाला पुरोहित, उप सभापति महावीर बोहरा सहित पार्षदों ने माल्यार्पण किया। वहीं कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष चांदमल जैन एवं प्रदेश सचिव जैनेन्द्र त्रिवेदी ने श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए इस मौके पर आयोजित विचार गोष्ठी में सुभाष चन्द्र बोस के आजादी आंदोलन में दिए योगदान को याद किया।
इसी तरह जीजीटीयू में आयोजित कार्यक्रम अकादमी प्रभारी डा सर्वजीत दूबे ने कहा कि जब तक हमारी युवा पीढ़ी सुभाष चंद्र बोस के बारे में नहीं पढ़ेगी और नहीं जानेगी तो उसे पता ही नहीं चलेगा कि एक व्यक्ति ऐसा भी इस धरती पर हुआ जिसने ऐसी इंडियन नेशनल आर्मी बनाई जो सभी प्रकार के जाति, धर्म , क्षेत्र के बंधनों से ऊपर राष्ट्र को प्रेम करने वाले लोगों की थी। इसी तरह भारतीय विद्या मंदिर संस्थान की ओर से उच्च माध्यमिक विद्यालय पाठक भवन में आयोजित कार्यक्रम में प्राचार्य हर्षलता गुप्ता ने विचार व्यक्त किए। संचालन एवं आभार जागृति नागर ने व्यक्त किया।
गोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय में अखिल राजस्थान अनुसूचित जाति/जनजाति छात्रसंघ की ओर से आयोजित बैठक में उपाध्यक्ष कांतिलाल निनामा, जिला महासचिव सीमा कटारा, प्रिया यादव ने विचार व्यक्त किए। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से छात्रसंघ अध्यक्ष दिनेश निनामा के नेतृत्व में सुभाष जयन्ती मनाई गई। इस मौके पर दिनेश राणा, मुकेश मईड़ा, जिला संयोजक सुनिल सुरावत, अशोक बामनिया आदि उपस्थित थे। इसी के साथ जिले के सभी छोटे-बड़े विद्यालयों में नेताजी की जयंती मनाई गई और उनके विचारों को आत्म सात करने की बात कही। बच्चों ने भी विशेष वेशभूषा में सुभाष चंद्र बोस और अन्य स्वतंत्रता सेनानियों का रूप धारण किया।

Home / Banswara / बांसवाड़ा : युवा पीढ़ी नेताजी के बारे में पढ़ेगी नहीं, तो कैसे जानेगी तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा का मतलब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो