scriptबांसवाड़ा : शहर की डामरीकृत सडक़ें कम चौड़ीं, चल रहे कार्य से भी कलक्टर नाखुश, कार्य की समीक्षा एवं सुधार के निर्देश | Collector unhappy with the road work in the city | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : शहर की डामरीकृत सडक़ें कम चौड़ीं, चल रहे कार्य से भी कलक्टर नाखुश, कार्य की समीक्षा एवं सुधार के निर्देश

www.patrika.com/banswara-news

बांसवाड़ाJan 05, 2019 / 01:29 pm

deendayal sharma

banswara

बांसवाड़ा : शहर की डामरीकृत सडक़ें कम चौड़ीं, चल रहे कार्य से भी कलक्टर नाखुश, कार्य की समीक्षा एवं सुधार के निर्देश

बांसवाड़ा. शहर के विस्तार के साथ ही बढ़ते यातायात दबाव की तुलना में डामरीकृत सडक़ों की चौड़ाई कम है। वर्तमान में शहरी सौंदर्यीकरण के कार्य में भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे भविष्य में परेशानी हो सकती है। जिला कलक्टर शुक्रवार को शहर सौंदर्यीकरण के तहत लोक निर्माण विभाग की ओर से किए जा रहे सडक़ों के चौड़ाईकरण कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे तो उनकी नजर इस पर रुक गई। उन्होंने डायलाब से भीमराव अम्बेडकर मार्ग की ओर किए जा रहे सडक़ों के चौडाई बढ़ाने के कार्य पर उसी समय असंतुष्टता जताई।
उन्होंने कहा कि डामरीकृत सडक़ों की चौड़ाई बढ़ाई जाने की आवश्यकता है। वर्तमान में जो सडक़ है उसकी चौड़ाई कम है। इंटर लाकिंग टाइल्स तो सिर्फ फुटपाथ के लिए ही उपयोगी है। उन्होंने सडक़ों पर बेतरतीब डिवाइडर नहीं बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि डिवाइडरों का निर्माण भी सुव्यवस्थित तरीके से किए जाए, जिससे यह उपयोगी रहें। निरीक्षण के दौरान ही उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता राजकुमार सिंह को संपूर्ण कार्य की समीक्षा व सुधार के निर्देश दिए।
दोनों ओर पर्याप्त जगह
उल्लेखनीय है कि शहरी सौन्दर्यीकरण के लिए किए जा रहे कार्य के तहत वर्तमान में जो डमरीकृत सडक़ें हैं उसे व्यवस्थित करने तथा पुन: डामर करने का कार्य प्रारंभ हुआ है। सडक़ों के दोनों ओर पर्याप्त स्थान है। ऐसे में सडक़ के दोनों ओर डामरीकृत सडक़ बनाई जा सकती है। इससे यातायात सुगम होगा।

Home / Banswara / बांसवाड़ा : शहर की डामरीकृत सडक़ें कम चौड़ीं, चल रहे कार्य से भी कलक्टर नाखुश, कार्य की समीक्षा एवं सुधार के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो