scriptराजस्थान का रण : बांसवाड़ा में टिकट बंटवारे पर नहीं थम रहा बवाल, निर्दलीय चुनाव लडऩे की तैयारी में वंचित दावेदार | Competitors are preparing to fight independently election | Patrika News
बांसवाड़ा

राजस्थान का रण : बांसवाड़ा में टिकट बंटवारे पर नहीं थम रहा बवाल, निर्दलीय चुनाव लडऩे की तैयारी में वंचित दावेदार

www.patrika.com/banswara-news

बांसवाड़ाNov 18, 2018 / 12:48 pm

mradul Kumar purohit

banswara

राजस्थान का रण : बांसवाड़ा में टिकट बंटवारे पर नहीं थम रहा बवाल, निर्दलीय चुनाव लडऩे की तैयारी में वंचित दावेदार

बांसवाड़ा. विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से जिले की पांचों और कांगे्रस की ओर से चार सीटों पर टिकट घोषित कर दिए गए हैं, लेकिन बांसवाड़ा व घाटोल में भाजपा तथा कुशलगढ़ और गढ़ी में कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर असंतोष के स्वर थम नहीं रहे हैं। टिकट से वंचित दावेदार पार्टी आलाकमान के निर्णय के प्रति आक्रोश व्यक्त कर बागी तेवर दिखाते हुए निर्दलीय के रूप में चुनाव लडऩे की तैयारी में जुटे हैं। दूसरी ओर बागियों की मनाने की कवायद भी शुरू हो गई है। शनिवार को बांसवाड़ा सीट के लिए राज्यमंत्री धनसिंह रावत ने नामांकन पत्र लिया तो घाटोल विधायक ने भी दो पर्चे लिए। इसकी जानकारी के बाद भाजपा आलाकमान हरकत में आया और निर्देश मिलने के बाद जिला प्रभारी आईएम सेठिया शनिवार शाम को घाटोल पहुंचे। उन्होंने विधायक नवनीतलाल निनामा से बात कर मनाने का प्रयास किया।
राजस्थान का रण : यह है हमारे पिछड़े जिले बांसवाड़ा के करोड़पति उम्मीदवार, साल दर साल बढ़ती गई इनकी संपत्ति

सेठिया ने ‘राजस्थान पत्रिका’ से बातचीत में बताया कि वे जिले की सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा के बाद चुनाव प्रबंधन कार्य को गति देने की दृष्टि से आए हैं। उन्होंने कहा कि शनिवार को घाटोल विधायक और समर्थकों सहित पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत की है। दो दिन पहले भी चर्चा की थी। टिकट कटने से जो लोग नाराज हैं, उनसे प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे रविवार सुबह करीब नौ बजे गढ़ी, दोपहर में बागीदौरा और इसके बाद कुशलगढ़ जाएंगे। शाम को बांसवाड़ा पहुंचकर धनसिंह रावत और पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे। सेठिया ने बताया कि वे सोमवार को बांसवाड़ा से पार्टी प्रत्याशी के नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि बांसवाड़ा सीट से हकरू मईड़ा को टिकट देने के बाद राज्यमंत्री रावत के समर्थक उन्हें निर्दलीय चुनाव लड़ाने की घोषणा कर चुके हैं। दो दिन उनके निवास के समीप बैठक भी की है और शनिवार को रावत ने बांसवाड़ा ग्रामीण, आंबापुरा व छोटी सरवन मंडल अध्यक्षों आदि के साथ आरओ कार्यालय पहुंचकर नामांकन भी लिया है। इधर, बांसवाड़ा सीट से पूर्व राज्यमंत्री दलीचंद मईड़ा ने भी सोमवार को निर्दलीय चुनाव लडऩे की जानकारी दी।
निर्दलीय चुनाव लडऩे का ऐलान
कुशलगढ़. कुशलगढ़ सीट पर कांगे्रस ने अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। इस सीट पर केंद्रीय गठबंधन के तहत लोकतांत्रिक जनता दल को यह सीट देने की सुगबुगाहट से कांगे्रस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त है। इस सीट पर कांगे्रस की ओर से दावेदार व प्रधान रमीला खडिय़ा ने टिकट नहीं मिलने की स्थिति में सोमवार को निर्दलीय चुनाव लडऩे का ऐलान कर दिया है। वहीं पार्टी कार्यकर्ता भी उनके समर्थन में हैं।

Home / Banswara / राजस्थान का रण : बांसवाड़ा में टिकट बंटवारे पर नहीं थम रहा बवाल, निर्दलीय चुनाव लडऩे की तैयारी में वंचित दावेदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो