scriptबांसवाड़ा : राज्यमंत्री के घर के पास ही घटिया सडक़ का निर्माण, चार माह में उखड़ी, दो बार हो गया पेचवर्क | Construction of poor roads near the minister's house | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : राज्यमंत्री के घर के पास ही घटिया सडक़ का निर्माण, चार माह में उखड़ी, दो बार हो गया पेचवर्क

www.patrika.com/banswara-news

बांसवाड़ाSep 19, 2018 / 12:24 pm

Varun Bhatt

banswara

बांसवाड़ा : राज्यमंत्री के घर के पास ही घटिया सडक़ का निर्माण, चार माह में उखड़ी, दो बार हो गया पेचवर्क

बांसवाड़ा. जिले में लोगों को खस्ताहाल सडक़ें दर्द दे रही हैंं। न पुरानी सडक़ों के हाल ठीक हैं और न नई सडक़ का निर्माण ठीक हो पा रहा है। अंधेरगर्दी का आलम यह है कि शहर में राज्य मंत्री धनसिंह रावत के घर के पास बनी 45 लाख की सडक़ निर्माण में ही गड़बड़ी की बू आ रही हैं। चार माह पहले बनी सडक़ पर अब तक दो बार पेचवर्क हो गया हैं। जगह-जगह से उखड़ी पड़ी सडक़ घटिया निर्माण की पोल खोल रही है।
मंत्री की राह, फिर भी अनदेखी
रिमेनिंग वर्क सीटी गौरव पथ महाराणा प्रताप सर्कल से खाटू श्याम मंदिर तक मई माह में पूर्ण किया गया। खाटू श्याम से करीब 700 मीटर तक की सडक़ करीब 50 से भी अधिक जगह पर टूट चुकी है। सीएम की गौरव यात्रा के दौरान इस मार्ग पर करीब 30 जगह पेचवर्क कर घटिया निर्माण पर पर्दा डालने का प्रयास किया गया, लेकिन अब दोबारा ये सडक़ पूरी तरह से उखड़ चुकी है। राज्य मंत्री रावत के रोज आने जाने का मार्ग है लेकिन सडक़ बनाने वाल महकमे के अधिकारियों और ठेकेदार मेंं इसका भी कोई खौफ नहीं रहा और घटिया निर्माण करा दिया। । ठेकेदार पेचवर्क के नाम पर गड़बडिय़ों पर पर्दा डालने में लगे हुए है, वहीं सार्वजनिक विभाग की ओर से भी ध्यान नही दिया जा रहा है। जिससे आमजन भी परेशान हैं।
कई जगह सडक़ों की दुर्दशा
इस सडक़ के अलावा भी जिले में कई अन्य स्थानों पर ीाी घटिया निर्माण के कारण सडक़ेंं बदहाल स्थिति में पहुंच गई है। सडक़ों की बदहाली मुख्यमंत्री ने अपने दौरे में भी देखी थी और नाराजगी जताई थी। लिंक रोड़ पर पुल की सडक़ की हालत भी बहुत ही दयनीय हो चुकी है, लेकिन उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।
फिर से बनेगी
सडक़ खस्ताहाल है, यह सही बात है। मामले में ठेकेदार की अंतिम राशि रोक दी है। ये पूरी सडक़ फिर से बनेगी।
अनिल जोशी, सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी

Home / Banswara / बांसवाड़ा : राज्यमंत्री के घर के पास ही घटिया सडक़ का निर्माण, चार माह में उखड़ी, दो बार हो गया पेचवर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो