scriptबांसवाड़ा : सुरक्षा बंदोबस्त के बावजूद रातोंरात एमजी अस्पताल से तांबा-पीतल का कीमती सामान चोरी | Copper-brass valuables stolen from MG Hospital Banswara | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : सुरक्षा बंदोबस्त के बावजूद रातोंरात एमजी अस्पताल से तांबा-पीतल का कीमती सामान चोरी

MG Hospital Banswara : सुरक्षा बंदोबस्त के बावजूद वारदात ने किया चकित, सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम लगाने आई दिल्ली की कंपनी को झटका

बांसवाड़ाJul 10, 2020 / 04:55 pm

Varun Bhatt

बांसवाड़ा : सुरक्षा बंदोबस्त के बावजूद रातोंरात एमजी अस्पताल से तांबा-पीतल का कीमती सामान चोरी

बांसवाड़ा : सुरक्षा बंदोबस्त के बावजूद रातोंरात एमजी अस्पताल से तांबा-पीतल का कीमती सामान चोरी

बांसवाड़ा. शहर के महात्मा गांधी चिकित्सालय में सुरक्षा बंदोबस्त के बावजूद बीती रात चोरों ने कॉटेज में रखा दिल्ली की कंपनी का हजारों का ताम्बा-पीतल का महंगा सामान चुरा लिया। सुबह इसकी जानकारी से हर कोई चकित रह गया। मामले को लेकर कंपनी के कार्मिक एफआईआर के लिए शाम तक उधेड़बुन में रहे। वारदात देररात हुई, जबकि यहां आइसोलेशन वार्ड में कोरोना रोगी भर्ती होने और पास में जेरियाट्रिक वार्ड में सेंपलिंग के बाद बंदी क्वॉरंटीन होने के मद्देनजर बाहर पुलिसकर्मी तैनात थे। अस्पताल में सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम लगाने के लिए आईसीयू में दिल्ली की यूनीसी प्रा. लिमिटेड का काम चल रहा है। इसलिए मटेरियल पास में कॉटेज वार्ड के आपातकालीन कक्ष नंबर 77 में रखवाया था।
VIDEO : मानसून के आते ही बांसवाड़ा में छाई हरियाली, जगमेर की खूबसूरत पहाडिय़ां बनी नया डेस्टिनेशन

चोरों ने देर रात इस कक्ष का ताला तोडकऱ अंदर रखे सिस्टम फीटिंग के तांबे के पाइप, एल्बो, वाल्व और पीतल के आइटम का स्क्रेप निकाला और कट्टों में भरकर ले गए। वारदात की जानकारी सुबह हुई जब कंपनी का सुपरवाइजर राजेंद्र भोई पहुंचा। दरवाजे का टूटा ताला और लोहे की रॉड जमीन पर पड़ी दिखलाई दी, तो वह सन्न रह गया। भीतर कर्टन फटे हुए और तांबे-पीतल के आइटम के खाली डिब्बे बिखरे मिले। भोई के अनुसार आईसीयू में काम अंतिम चरण में था। फिर जेरिएट्रिक और कोरोना वार्ड में सिस्टम लगाना था। इसके लिए आइटम की नई खेप मंगलवार को ही मंगवाई थी और उसका बड़ा हिस्सा चोरी हो गया। दिल्ली में कंपनी के अधिकारियों को जानकारी देकर आंकलन पर 90 हजार का माल चोरी होने की पुष्टि हुई।
घंटों तक देखे सीसीटीवी फुटेज
इससे पहले वारदात की जानकारी पीएमओ डॉ. नंदलाल चरपोटा को दी गई। बाद में सीसीटीवी कैमरे के फुटेज घंटों तक देखे गए, लेकिन कुछ पता नहीं चला। सुपरवाइजर भोई ने बताया कि पीएमओ ने सुविधा के लिए जगह देने की बात कहकर सामान की जिम्मेदारी कंपनी और स्टाफ की बताई। अब कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवा रहे हैं।

Home / Banswara / बांसवाड़ा : सुरक्षा बंदोबस्त के बावजूद रातोंरात एमजी अस्पताल से तांबा-पीतल का कीमती सामान चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो