scriptबांसवाड़ा : चाइल्ड लाइन की मदद से विभाग ने रुकवाया बाल विवाह, परिजनों से समझाइश कर किया पाबंद | Department stops child marriage in banswara | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : चाइल्ड लाइन की मदद से विभाग ने रुकवाया बाल विवाह, परिजनों से समझाइश कर किया पाबंद

www.patrika.com/banswara-news

बांसवाड़ाFeb 18, 2019 / 03:34 pm

deendayal sharma

banswara

बांसवाड़ा : चाइल्ड लाइन की मदद से विभाग ने रुकवाया बाल विवाह, परिजनों से समझाइश कर किया पाबंद

बांसवाड़ा. चाइल्ड लाइन 1098 बांसवाड़ा के प्रयास से रविवार को नाबालिग का बाल विवाह रुकवाया गया। साथ ही नाबालिग के माता-पिता को बाल विवाह न कराने के लिए पाबंद किया गया। चाइल्ड लाइन के कमलेश बुनकर ने बताया कि खेड़ा वड़ली पाड़ा के निवासी 19 वर्षीय देवीलाल पुत्र मांगिया डिंडोर का विवाह 18 फरवरी को निर्धारित था, जिसकी सूचना मिलने पर आईसीडीएस की महिला पर्यवेक्षक, पटवारी और पुलिस जाब्ता के साथ मौके पर पहुंचे और परिजनों को किशोर की उम्र 21 वर्ष पूर्ण होने पर ही विवाह कराने की समझाइश की और पाबंद किया।
समाज हित के किए कई निर्णय
बांसवाड़ा. लबाना समाज सेवा संस्थान की महासमिति की बैठक शिवजी मंदिर सज्जनगढ़ में मांगीलाल नायक के मुख्य आतिथ्य, जिलाध्यक्ष गिरवरसिहं लबाना की अध्यक्षता व नायक गिरवरसिंह, उदयसिंह दांतला व बापूलाल खज्जा के विशिष्ट आतिथ्य में हुई। जिला प्रवक्ता नरवरसिंह लबाना ने बताया कि बैठक में समाजहित में विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा कर निर्णय किए गए। इसमें स्थाई कोष की स्थापना, सदस्यता शुल्क का संग्रहण, बांसवाड़ा में समाज की भूमि पर चारदिवारी का निर्माण करना शामिल रहा। अध्यक्ष ने बताया कि 19 फरवरी को भूमिपूजन किया जाएगा। बैठक में गिरीश डांगर, सुभाष हडक्सी, जयसिंह धाणकी, हरेन्द्र सिंह, नरेश मेरावत आदि उपस्थित रहे।

Home / Banswara / बांसवाड़ा : चाइल्ड लाइन की मदद से विभाग ने रुकवाया बाल विवाह, परिजनों से समझाइश कर किया पाबंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो