scriptElderly burnt alive in house fire in banswara | हृदय विदारक हादसा: डीजे बजता रहा, चीखें निकलती रही, घर में जिंदा जल गया बुजुर्ग | Patrika News

हृदय विदारक हादसा: डीजे बजता रहा, चीखें निकलती रही, घर में जिंदा जल गया बुजुर्ग

जिले के खमेरा क्षेत्र में गुरुवार रात कच्चे मकान में लगी आग को बुझाने के प्रयास में वृद्ध जिंदा जल गया।

बांसवाड़ा

Published: November 26, 2021 09:45:54 pm

बांसवाड़ा। जिले के खमेरा क्षेत्र में गुरुवार रात कच्चे मकान में लगी आग को बुझाने के प्रयास में वृद्ध जिंदा जल गया। घटना उसके ही मनोरोगी बेटे की हरकत से हुई। इत्तेला पर ग्रामीणों और पुलिस ने बांसवाड़ा से फायर ब्रिगेड की मदद लेकर आग बुझाई, तब तक वृद्ध और उसका पूरा घर स्वाह हो गया। पुलिस के अनुसार घटना बिजोर गांव के 60 वर्षीय रकमा अहारी के घर पर रात करीब सवा दस बजे हुई। इसकी सूचना सरपंच पति कमलाशंकर ने पुलिस को दी। घर में पलंग पेटी और दीवार के बीच फंसा रकमा का अधजला शव निकालकर बांसवाड़ा एमजी अस्पताल की मोर्चरी भेजा गया।
Elderly burnt alive in house fire in banswara
डीजे के शोर में नहीं सुन पाए चीखें, धुआं देखकर दौड़े लोग
घटना को लेकर देर रात मृतक के बड़े बेटे बापूलाल अहारी ने पुलिस को रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि वह शाम को समाज में नोतरे के कार्यक्रम में गया था। पीछे माता-पिता और छोटा भाई गोविंद ही थे। रात को मां खाना बना रही थी। इसी बीच, पिता बाहर की तरफ खाना खा रहे होने से मां उन्हें परोसने गई तो अंदर मनोरोगी भाई गोविंद ने अचानक चूल्हे से जलती लकड़ी उठाकर उछाल दी। इससे घर के डांडों में आग लग गई। सूखे डांडों में देखते ही देखते आग बढ़ी तो जानकारी पर माता-पिता चीखने-चिल्लाने लगे, लेकिन गांव में नोतरे के चलते डीजे बज रहा होने से लोगों को सुनाई नहीं दिया। फिर धुआं उठते देखकर लोग दौड़े।
इसी बीच, मां और भाई गोविंद तो परे हो गए, लेकिन आग बुझाने के लिए पिता मकान पर चढकर पानी मंगवाकर डालने लगे। तभी अधजले कवेलू-डांडे टूटने से वह भीतर आग की पलटों में जा गिरे। अंदर घर में पलंग पेटी और दीवार के बीच पैर फंसने से पिता रकमा निकल नहीं पाए और जिंदा जलने से मौत हो गई। इस पर पुलिस ने मर्ग दर्ज किया।
हादसे ने कर दी परिवार की दुर्गति
मृतक के परिजनों के अनुसार गोविंद की करीब दो साल से दिमागी हालत सही नहीं है। उसकी इस हरकत से आग में पूरा घर जलने से अहारी परिवार के मुखिया की मौत हुई, वहीं खाने के अनाज तक का संकट हो गया। ऐसे में गांव के लोग मदद के लिए आगे आए। मामले को लेकर दूसरे दिन एएसआई अब्दुल हकीम ने बांसवाड़ा में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा। मामले में अब अग्रिम जांच सीआई लक्ष्मण डांगी कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनाव, देखिए यूपी में किसका टिकट कटाCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.