साधारण सभा में उठे सडक़ों से लेकर कानून व्यवस्था पर सवाल, जनप्रतिनिधि बोले- 'सरकार आवास तो मंजूर कर रही है लेकिन बजरी कहां से लाएं'

साधारण सभा में उठे सडक़ों से लेकर कानून व्यवस्था पर सवाल, जनप्रतिनिधि बोले- 'सरकार आवास तो मंजूर कर रही है लेकिन बजरी कहां से लाएं'
साधारण सभा में उठे सडक़ों से लेकर कानून व्यवस्था पर सवाल, जनप्रतिनिधि बोले- 'सरकार आवास तो मंजूर कर रही है लेकिन बजरी कहां से लाएं'

Varun Kumar Bhatt | Updated: 12 Oct 2019, 01:23:55 PM (IST) Banswara, Banswara, Rajasthan, India

Panchayat Samiti Meeting : घाटोल, सज्जनगढ़, परतापुर और कुशलगढ़ में साधारण सभा की बैठकें

बांसवाड़ा. जिले की घाटोल, कुशलगढ़ व सज्जनगढ़ और परतापुर पंचायत समिति की शुक्रवार को हुई साधारण सभाओं में क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने विकास के मुद्दे उठाए तो शिक्षा, बिजली, चिकित्सा, यातायात व्यवस्था, कानून व्यवस्था आदि पर भी मंथन किया। विकास के कई प्रस्तावों पर चर्चा की गई।

जुलाई सेे ट्रांसफॉर्मर जला है, अब तक सुध नहीं ली : - घाटोल. पंचायत समिति घाटोल की साधारण सभा प्रधान सेना देवी की अध्यक्षता में हुई। सभा में उपप्रधान ऋषभ शाह ने कहा कि सरकार आवास तो स्वीकृत कर रही है, लेकिन जनता बजरी कहां से लाए। मंहेग दाम में बजरी खरीदने को लोग मजबूर हैं। पड़ोली सरपंच लक्ष्मण कुमार ने बिजली निगम पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जुलाई सेे ट्रांसफॉर्मर जला है, अब तक सुध नहीं ली। लोग कृषि कनेक्शन से काम चला रहे है। बिछावाड़ा सरपंच कालूराम कटारा ने कराणा गांव में 30 घरों की बस्ती में चार साल से आवेदन के बावजूद कनेक्शन नहीं मिलने, घाटोल सरपंच गौतम राणा ने झूलते तार, सरपंच मोतीलाल ने माही की जर्जर नहरों, दिनेश खराड़ी ने दुकवाड़ा, बोरदा ग्राम पंचायत में क्षतिग्रस्त नहरों की हालत सुधारने की मांग की।

चौपट शिक्षण व्यवस्था पर जताई नाराजगी : - सज्जनगढ़. पंचायत समिति की साधारण सभा पंचायत समिति प्रधान मोतीदेवी भूरिया की अध्यक्षता में पंचायत समिति सभागार में हुई। भुराकुआं सरपंच अल्का डिन्डोर ने शिक्षण व्यवस्था चौपट होने पर चिंता जताई। आगनबाड़ी केन्द्रों व यातायात व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए। जिला परिषद सदस्य हुरपाल डिन्डोर ने सिंचाई एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग पर आरोप लगाते हुए कार्यो की उच्च स्तरीय जांच की मांग की। पंचायत समिति सदस्य कलसिंह ने हाईवे 113 निर्माण में किसानों की अधिग्रहण की गई जमीन का अब तक मुआवजा नहीं मिलने की बात कही। भुराकुआं सरपंच डिन्डोर के नेत्तृत्व में सदस्यों के सज्जनगढ़ में एसबीआई की बैंक शाखा खुलवाने की मांग करने पर प्रस्ताव पारित कर सरकार को दो दिन में भेजने का निर्णय किया। साधारण सभा में सानिवि, रसद, स्वच्छ परियोजना, यातायात, पुलिस विभाग से कोई उपस्थित नहीं होने पर सदन ने नाराजगी जताई। क्षेत्र में खराब हुई फसलों की गिरदारी रिपोर्ट 100 प्रतिशत भिजवाने का प्रस्ताव पारित किया गया।

आवास एवं पेंशन राशि से नहीं करे ऋण कटौती : - कुशलगढ़. पंचायत समिति सभागार में शुक्रवार को हुई साधारण सभा में जनप्रतिनिधियों ने पानी, बिजली व खस्ताहाल सडक़ आदि समस्याओं को लेकर रोष जताया। प्रधान चंपा देवी भूरिया की अध्यक्षता में हुई बैठक में सदस्यों ने बैंकों द्वारा आवास एवं पेंशन राशि से ऋण कटौती करने पर नाराजगी जताई। जिस पर बैंक अधिकारियों को आवास एवं पेंशन राशि से ऋण कटौती नहीं करने के निर्देश दिए। पोटलीया पंचायत सरपंच छगनलाल खडिय़ा ने नगरपालिका द्वारा उनके क्षेत्र में डाले जा रहे कचरे के निस्तारण की मांग की।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned