scriptबांसवाड़ा : आखिरकार फिर से जगमगा उठा हरिदेव जोशी रंगमंच, 15 दिनों में आयोजनों के लिए हो जाएगा तैयार | Haridev Joshi Theater of banswara has been repaired | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : आखिरकार फिर से जगमगा उठा हरिदेव जोशी रंगमंच, 15 दिनों में आयोजनों के लिए हो जाएगा तैयार

Haridev Joshi Rangmanch Banswara : एक पखवाड़े में पूरी तरह हो जाएगा तैयार इसी वर्ष एक मार्च की शाम को धधका था सभागार

बांसवाड़ाJul 24, 2019 / 04:29 pm

Varun Bhatt

banswara

बांसवाड़ा : आखिरकार फिर से जगमगा उठा हरिदेव जोशी रंगमंच, 15 दिनों में आयोजनों के लिए हो जाएगा तैयार

बांसवाड़ा. जिला मुख्यालय पर कुशलबाग मैदान के सामने स्थित श्री हरिदेव जोशी रंगमंच अब एक बार फिर जगमग हो उठा है। गत एक मार्च की शाम को धधक उठे रंगमंच में मरम्मत कार्य अंतिम चरण में है और एक पखवाड़े के भीतर कार्य पूर्ण होने की संभावना है। नगर परिषद ने रंगमंच सभागार के रखरखाव का कार्य निविदा प्रक्रिया से दिया था। इसी दौरान आग लगने की घटना के बाद अब यह कार्य पूर्ण होने को है। सभागार में वॉल ग्लिडिंग पर नया रंग किया है और मंच को भी इसी तरह से तैयार किया है। छत के भीतरी भाग को पूरी तरह से नया बनाकर लाइट्स लगाई गई है। यहां कुछ रंगरोगन के अलावा नई सीट्स और एयर कंडीशनर लगने ही शेष हैं। ऐसे में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या का कार्यक्रम भी यहां हो सकेगा।
बांसवाड़ा में बाइक चालकों के लिए हेलमेट अनिवार्य, बिना हेलमेट घर से निकले तो कट जाएगा चालान

यह था मामला
एक मार्च को श्रमिक मचान बनाकर पूर्व दिशा की ओर से आगे की कुर्सियों के पास फॉल सिलिंग की मरम्मत कर रहे थे। शाम को चौकीदार ने धुआं निकलने पर अंदर जाकर देखा तो आग लगी पाई। घटना में तीन लाइनों की 42 कुर्सियां,14 एयर कंडीशनर जल गए थे। दीवारें काली हो गई थीं। घटना में लाखों रुपए का नुकसान हुआ था। इसके बाद जिला कलक्टर ने एवीवीएनएल तथा पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता, नगरपरिषद आयुक्त और फायर ऑफिसर को शामिल कर जांच समिति गठित की थी, जिसने घटना का कारण किसी ज्वलनशील पदार्थ या वस्तु से आग लगने की संभावना जताई थी।

Home / Banswara / बांसवाड़ा : आखिरकार फिर से जगमगा उठा हरिदेव जोशी रंगमंच, 15 दिनों में आयोजनों के लिए हो जाएगा तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो