रवींद्र ध्यान आश्रम में कृष्ण नृत्य नाटिका की प्रस्तुति देंगी ‘ड्रीम गर्ल’ हेमामालिनी, बुधवार को पहुंचेंगी बांसवाड़ा

www.patrika.com/rajasthan-news

By: Ashish vajpayee

Published: 24 Jul 2018, 04:10 PM IST

रवींद्र ध्यान आश्रम में कृष्ण नृत्य नाटिका की प्रस्तुति देंगी ‘ड्रीम गर्ल’ हेमामालिनी, बुधवार को पहुंचेंगी बांसवाड़ा

बांसवाड़ा. ध्यानयोगी उत्तम स्वामी ने कहा है कि संसार में सभी प्रकार के ऐश्वर्य और भोग विलास के संसाधन स्वयं नारायण के समक्ष तुच्छ हैं। यदि जीवन में ऐसा अवसर आए कि एक तरफ सभी प्रकार के सुख वैभव की प्रतीक रूपा नारायणी सेना हो और दूसरी तरफ स्वयं नारायण हो तो हमें नारायण का चयन ही करना चाहिए। जहां नारायण हैं, वहीं सुख, शांति, वैभव और विजयश्री है। ध्यानयोगी रवीन्द्र ध्यान आश्रम में गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष्य में गीता व्याख्यानमाला में गुरु भक्तों के समक्ष प्रवचन कर रहे थे।

उन्होंने ईश पूजा की महत्ता बताते हुए कहा कि श्रद्धालुओं को वासनाओं और लोलुपताओं को छोडकऱ निष्काम भाव से कर्म के साथ निर्धन और असहाय लोगों की सेवा कर सच्चे कर्मयोगी की भांति आचरण करना चाहिए। उन्होंने गीता के कर्मयोग को प्रासंगिक बताते हुए कहा कि विषय वासनाओं को त्यागना और कर्म में आसक्ति रखना ही गीता का दर्शन है। इसी से व्यक्ति भवसागर से पार हो सकता है। इस मौके पर संत रामदास त्यागी रामबाबा, शांतिलाल चौबीसा, महेश उपाध्याय, सत्यनारायण टांक, कमलेश टांक, महेश गुप्ता, पराग काटुवा, दीपक मेहता, कमलेश शर्मा, मीनाक्षी त्रिवेदी, दिलीप गुप्ता सहित विभिन्न राज्यों से पहुंचे गुरु भक्त मौजूद थे।

बुधवार को हेमामालिनी की नृत्य नाटिका
निखिलेश त्रिवेदी ने बताया कि गुरु पूर्णिमा महोत्सव के दौरान ध्यानयोगी के सान्निध्य में सुंदरकांड और भजन संध्या के साथ 25 जुलाई को रात 8 बजे प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री व नृत्यांगना हेमामालिनी द्वारा कृष्ण नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी जाएगी। मुख्य कार्यक्रम 27 जुलाई को होगा, जिसमें सुबह 10 बजे से सामूहिक गुरु पूजन, दोपहर 2 बजे से गुरुमंत्र दीक्षा तथा महाप्रसादी दोपहर 12.30 बजे से होगी। इस दौरान गुरु पाद पूजन और अन्य धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। शहरवासियों में हेमामालिनी के बांसवाड़ा आने की खबर से उत्साह बना हुआ है

hema malini creates new twitter account
Show More
Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned