बांसवाड़ा : अस्पताल में इंटरनेट बंद होने से मरीजों और कार्मिकों में जमकर हुआ झगड़ा, ऑनलाइन काम ठप

बांसवाड़ा : अस्पताल में इंटरनेट बंद होने से मरीजों और कार्मिकों में जमकर हुआ झगड़ा, ऑनलाइन काम ठप

Ashish vajpayee | Publish: Jun, 14 2018 12:25:28 PM (IST) Banswara, Rajasthan, India

पांच दिन से इंटरनेट सुविधा बंद

बांसवाड़ा. जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजकीय महात्मा गांधी चिकित्सालय में इंटरनेट सुविधा बाधित होने से ऑनलाइन पर्चियां बनाने का काम ठप है और इससे कार्मिक और मरीज दोनों परेशान हैं।

यह आई दिक्कत
दरअसल, कुछ माह पूर्व प्रबंधन की ओर से मरीजों की पर्चियों की ऑफलाइन एंट्री बंद कर दी गई थी और पूर्णतया ऑनलाइन एंट्री कर दी थी। लेकिन इंटरनेट सेवा पर पूर्णतया निर्भर इस व्ययवस्था का प्रबंधन ने कोई ठोस विकल्प नहीं तलाशा। पांच दिनों से इंटरनेट न चलने के कारण काउंटर पर ऑनलाइन पर्चियां बनाने में कार्मिकों का दिक्कत आ रही है।

टूटा लोगों के सब्र का बांध
गत पंाच दिनों से आ रही इंटरनेट की समस्या से परेशान लोगों के सब्र का बांध गुरुवार को टूट गया। सुबह ओपीडी के समय मरीजों से प्रबंधन की व्यवस्थाओं को लेकर खरी-खरी सुनाई। काफी होहल्ला होने के बाद आनन फानन में कार्यवाहक नर्सिंग अधीक्षक ने पीएमओ के डोंगल से व्यवस्था कराई। लेकिन पासवर्ड लगा होने के कारण काम नहंी हो सका।

इसलिए उठा बवाल
दरअसल, गत पांच दिनों से बिना इंटरनेट के कार्मिक जैसे-तैसे कार्य कर रहे हैं। लेकिन बुधवार को इंजेक्शन कक्ष में तैनात कार्मिक ने मरीज की पर्ची पर बिना ऑनलाइन या ऑफलाइन नम्बर के इंजेक्शन लगाने से मना कर दिया। जिसके बाद विवाद शुरू हुआ। ऐसा ही विवाद मंगलवार शाम को भी हुआ था। लेकिन भीड़ कम होने के कारण कार्मिकों ने ही आपस में निपटा लिया। लेकिन बुधवार को भीड़ ज्यादा होने के कारण समस्या बढ़ गई।

हो जाएगा समाधान
इंटरनेट न चलने का मामला प्रबंधन के सामने नहीं आया। हां गुरुवार को उपचार न मिलने के कारण कुछ मरीज उखड़ गए थे। समस्या निपटाने के लिए व्यवस्था कर दी गई है। इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कम्पनी को सूचना कर दी गई है। समाधान हो जाएगा।
- दीपक भट्ट, कार्यवाहक नर्सिंग अधीक्षक, महात्मा गांधी अस्पताल

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned